scriptदुल्हन बनने जा रही है तो रखें इन बातों का खास ध्यान, खूबसूरती के साथ खिल उठेगा चेहरा | Keep these things in mind as you are going to be a bride | Patrika News

दुल्हन बनने जा रही है तो रखें इन बातों का खास ध्यान, खूबसूरती के साथ खिल उठेगा चेहरा

Published: Dec 03, 2020 04:05:43 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

घरेलू उपायों से पाएं दमकती त्वचा
स्ट्रेस लेने से स्किन पर बुरा असर

bridal makeup

bridal makeup

नई दिल्ली। शादी की तारीख सामने आते ही हर लड़की की चाहत होती है कि वो शादी में ऐसा मेकअप करें, कि सब की नजरें उसी पर टिकी रहें। इसलिए खूबसूरत लगने के लिए वह कुछ दिन पहले से ही तैयारी करना शुरू कर देती है। लेकिन इस दौरान सबसे बड़ी दिक्कत तब आती है जब उन्हें नैचुरल लुक पाने के लिए किसी अच्छे प्रोडेक्ट की जरूरत पड़ती है। आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बता रहे है जिसकी मदद से आप शादी वाले दिन खूबसूरत लग सकती हैं। तो जाने आपको रखना है किन बातों का खास ध्यान..

1. शादी की तारीख नजदीक आते ही आप सप्ताहभर पहले से शरीर को पूरा अराम दें। तनाव से दूर रहें जूस का सेवन काफी मात्रा में करें जिससे शरीर में पानी की कमी ना हो। त्वचा में नमी बनी रहें। इस दौरान योगा और वॉक जरूर करें इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा। और त्वचा में निखार आएगा।
2. शादी के कुछ दिन पहले से बॉडी सोप को लगाना छोड़ दे। और इसकी जगह माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। रात को सोने से पहले चेहरा साफ करना ना भूलें।
3. रात के वक्त त्वचा की नमी के बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर लगाना जरूरी है। और ऐसे मॉइश्चराइजर का चुनाव करें जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा काफी हो, साथ ही उसमें विटामिन ए, सी, ई और बी3 के गुण हो। ऐसे मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा को पोषित करने का काम करते है।
4. शादी से पहले चेहरे में ज्यादातर घरेलू चीजों का उपयोग करें रासायनिक चीजों का इस्तेमाल करने से दूर रहें।
5. चेहरे पर किसी तरह के दाग धब्बे हो तो इसके लिए आप पहले अपने त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें। उनकी सलाहनुसार ही चेहरे पर किसी उत्पाद का उपयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो