scriptCoconut Water For Skin: चेहरे पर नारियल पानी लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, टैनिंग की समस्या होती है दूर | Benefits of coconut water for skin Chehre par nariyal pani lagane ke f | Patrika News
ब्यूटी टिप्स

Coconut Water For Skin: चेहरे पर नारियल पानी लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, टैनिंग की समस्या होती है दूर

Coconut Water For Skin: चेहरे पर नारियल का पानी लगाना स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। नारियल पानी कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होता है। टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए नारियल पानी का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है।

Aug 09, 2022 / 11:26 am

Roshni Jaiswal

Coconut Water For Skin: चेहरे पर नारियल पानी लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, टैनिंग की समस्या होती है दूर

Benefits of coconut water for skin Chehre par nariyal pani lagane ke f

Coconut Water For Skin: नारियल पानी सेहत से लेकर स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। नारियल के पानी को चेहरे पर लगाने से स्किन को कई तरह के लाभ मिलते हैं। नारियल पानी में कई सारे पोषक तत्वों के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। अक्सर हम स्किन की छोटी-मोटी समस्याओं के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस और टिप्स का इस्तेमाल करते है। लेकिन ये ब्यूटी प्रोडक्टस स्किन को कई तरह के साइड इफेक्टस भी देते हैं। ऐसे में आप स्किन की छोटी-मोटी समस्याओं को दूर करने के प्राकृतिक नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। नारियल पानी स्किन की दाग-धब्बों को दूर करने और चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है। तो आइए जानते हैं स्किन पर नारियल पानी लगाने से मिलने वाले फायदे के बारे में
चेहरे पर नारियल पानी लगाने के फायदे

1. टैनिंग की समस्या को दूर करने में फायदेमंद
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए स्किन पर नारियल पानी का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। स्किन पर नारियल पानी रोज लगाने से टैनिंग की समस्या दूर होती है। साथ ही स्किन का रंग भी साफ होता है।
यह भी पढ़े: चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से मिलते हैं कमाल के फायदे, रूखी स्किन को करता है मॉइस्चराइज
2. डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने में फायदेमंद
डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने के लिए चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। डार्क सर्कल वाली जगह पर नारियल का पानी रोज लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं और चेहरे का रंग भी साफ हो जाता है।
3. झुर्रियां को कम करने में फायदेमंद
झुर्रियां को कम करने के लिए चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। नारियल पानी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो झुर्रियों को कम करने में मदद करता है।
यह भी पढ़े: स्किन पर घी लगाने के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, स्किन से जुड़ी समस्याओं को करता है दूर
4. कील-मुहांसे की समस्या को दूर करने में फायदेमंद
कील-मुहांसे की समस्या को दूर करने के लिए चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। नारियल पानी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो मुहांसों को आने से रोकने में मदद करते हैं। साथ ही ये स्किन को साफ करता है।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

Hindi News/ Beauty Tips / Coconut Water For Skin: चेहरे पर नारियल पानी लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, टैनिंग की समस्या होती है दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो