एक साल बाद स्कूल लौटे शिक्षकों का नहीं लग रहा मन, DEO के निरीक्षण में आधे से ज्यादा मिले नदारत, थमाया नोटिस

जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा मधुलिका तिवारी ने स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक नदारद मिले। जिन्हें शोकाज नोटिस जारी किया गया है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 20 Feb 2021, 01:47 PM IST

बेमेतरा. कोरोना महामारी के दौर में लंबे लॉकडाउन बाद खुले सरकारी स्कूलों में टीचर्स की मनमानी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा मधुलिका तिवारी ने शुक्रवार को स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक नदारद मिले। जिन्हें शोकाज नोटिस जारी किया गया है। निरीक्षण के दौरान कुसमी में शिक्षिका संगीता देवी व्याख्याता 10.46 बजे विद्यालय पहुंची और स्कूल का ताला खोला। उपस्थिति पंजी देखने से पता चला कि संगीता देवी व्याख्याता 16 एवं 17 फरवरी को बिना सूचना के अनुपस्थित थी। विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य पीएल यदु व्याख्याता 15 से 17 फरवरी तक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। डॉ. रीता तिवारी व्याख्याता 18 फरवरी, ओके साहू व्याख्याता 15 से 17 फरवरी तक, कमलेश सिंह व्याख्याता, रेणुका अग्रवाल शिक्षक एवं संतोष वैष्णव सहा.शिक्षक 18 फरवरी को बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए।

देर से पहुंचे प्रभारी प्राचार्य
मोहरेंगा स्कूल के प्रभारी प्राचार्य सीएल शर्मा निर्धारित विद्यालयीन समय के विलंब से 11.30 बजे विद्यालय में उपस्थित हुए। डीईओ तिवारी ने उन्हें विद्यालयीन समय में विद्यालय में उपस्थिति के लिए निर्देशित किया। देव कुमारी साहू व्याख्याता 16 से 18 फरवरी, बिरेन्द्र कुमार पटेल व्यायाम शिक्षक 17 एवं 18 फरीवरी को अनुपस्थित थे। बालसमुंद स्कूल में 17 फरवरी को विद्यालय के 11 शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित थे और 18 फरवरी को शाला लगने के समय पर 10 शिक्षक अनुपस्थिति पाए गए।

डीईओ ने की प्रशंसा
शासकीय हाई स्कूल नवागांव (क) में विद्यालय भवन को साफ रखने के लिए किए गए प्रयासों व कक्षा संचालन की डीईओ ने प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों से आगामी परीक्षा की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। डीईओ तिवारी ने समस्त अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण लेकर डीईओ कार्यालय में प्रस्तुत करने संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned