ये क्या ! डेढ़ घंटे में नेगेटिव से कोरोना पॉजिटिव हुआ युवक, एक कोविड सैंपल की आईं दो रिपोर्ट

कोरोना टेस्ट (covid test) रिपोर्ट को लेकर संशय..एक कोविड सैंपल की दो रिपोर्ट...युवक के पास पहले आया नेगेटिव का मैसेज और फिर पॉजिटिव का..

By: Shailendra Sharma

Updated: 11 May 2021, 03:25 PM IST

बैतूल. कोरोना (corona virus) को लेकर पहले से ही कई तरह के भ्रम की स्थिति है और कई बार टेस्ट रिपोर्ट को लेकर भी विवाद सामने आए हैं। ऐसा ही एक मामला बैतूल (betul) जिले में सामने आया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यहां एक युवक के एक कोविड सैंपल (covid sample) की दो दो रिपोर्ट (report) सामने आई हैं। एक रिपोर्ट में युवक को नेगेटिव (negative) बताया गया है जबकि उसके ही कुछ देर बाद आई दूसरी रिपोर्ट में युवक को पॉजिटिव (positive) बताया गया है। हैरानी की बात तो ये है कि दो रिपोर्ट आने से जहां युवक संशय में है वहीं दूसरी और स्वास्थ्य विभाग ने उसके घर को सील कर दिया है और उसे पॉजिटिव ही मान रहा है।

ये भी पढ़ें- कोरोना ने पति को छीना तो पत्नी ने भी अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान

corona_text1_2.png

पहले आई नेगेटिव और फिर कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट
मामला कुछ इस तरह है कि बैतूल जिले के भैंसदेही में रहने वाले अनस नाम के एक युवक के साथ जो वाक्या हुआ वो हैरान कर देने वाला है। अनस अपने दोस्त चिन्मय के साथ उसका कोरोना टेस्ट कराने के लिए 9 मई को भैंसदेही कोविड सेंटर गया था जहां शौक-शौक में उसने अपना भी टेस्ट कराया। जिसके बाद उसे बताया गया कि उसे कोरोना नहीं है। इसके बाद 9 तारीख को ही अनस के मोबाइल पर मैसेज आया कि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव है। क्योंकि अनस भला चंगा था और उसे कोई परेशानी नहीं थी तो उसे इस बात का अंदेशा था कि उसे कोरोना नहीं है और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव ही आएगी। लेकिन पहले मैसेज के डेढ़ घंटे बाद ही अनस के मोबाइल पर एक और मैसेज आया जिसमें उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव थी।

 

ये भी पढ़ें- केबिन में बैठे रहे डॉक्टर साहब और बाहर स्ट्रेचर पर तड़प-तड़प कर मरीज की मौत, देखें वीडियो


मैसेज ने बढ़ाई मुश्किल !
अनस और उसके परिजन एक टेस्ट की दो दो रिपोर्ट आने से संशय में ही थे कि शाम को नगर पालिका का अमला उसके घर आ पहुंचा और अनस को कोरोना पॉजिटिव बताते हुए उसके परिवार को सील कर दिया। अब परिजन की मुश्किल ये है कि वो तंदरुस्त औऱ भले चंगे अनस को कोरोना पॉजिटिव मानें या नेगेटिव। वहीं इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के भी दो पक्ष सामने आए है एक इसे ऑपरेटर की गलती बता रहा है तो वही दूसरी तरफ बीएओ का कहना है कि फिर से
दोबारा टेस्ट करवा लेंगे।

देखें वीडियो- खुद का दर्द भूलकर दूसरों की कर रहे सेवा

COVID-19
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned