scriptपटवारियों की हड़ताल से जिले में पांच हजार से अधिक प्रकरण पेंडिंग | More than five thousand cases pending in the district due to strike o | Patrika News
बेतुल

पटवारियों की हड़ताल से जिले में पांच हजार से अधिक प्रकरण पेंडिंग

– वेतनमान की मांग को लेकर 180 से अधिक पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

बेतुलSep 04, 2023 / 09:26 pm

rakesh malviya

पटवारियों की हड़ताल से जिले में पांच हजार से अधिक प्रकरण पेंडिंग

हरदा. कलेक्टर कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते पटवारी।

हरदा. जिले में पटवारियों की हड़ताल लगातार जारी है। करीब दो सप्ताह से पहले सामूहिक अवकाश और फिर सामूहिक हड़ताल पर जाने से जिले में राजस्व प्रणाली के कामकाज जमकर प्रभावित हो रहे हैं। सोमवार को भी हड़ताल के आठवे दिन कलेक्टर कार्यालय के बाहर बैठकर पटवारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। हड़ताल की वजह से हजारों लोगों के काम प्रभावित हो गए हैं। मप्र पटवारी संघ के हरदा जिलाध्यक्ष अनुराग करोलिया ने बताया कि जिले में पदस्थ 180 से ज्यादा पटवारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखी है। तहसील कार्यालयों में राजस्व के कामकाज का माहौल पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है। पटवारियों के अपने बस्ते (सरकारी रिकार्ड) अपने-अपने कार्यालय में जमा कराकर हड़ताल पर जाने के कारण आम लोगों के कई काम प्रभावित हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि लगातार कामकाज नहीं होने के कारण जिले में 5000 से अधिक प्रकरण पेडिंग हो गए हैं। जिसमें नामांतरण, बंटवारा रिपोर्ट, जाति प्रमाण.पत्र, पीएम किसान, सीएम किसान, बैंक बंधक सहित अन्य काम अटक गए हैं। दो सप्ताह से सैकड़ों आवेदक अपने काम के लिए तहसील कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं।
आज भगवान भोलेनाथ से लगाएंगे गुहार
पटवारी संगठन के प्रदेश राजीव जैन ने बताया कि 5 सितंबर को कलेक्ट्रेट कार्यालय के पास धरना देने के बाद शाम 4 बजे पटवारी रैली निकालेंगे। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए गुप्तेश्वर मंदिर पहुंचेंगे। यहां पर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करेंगे। वहीं किसानों के लिए अच्छी बारिश की कामना और उनके वेतनमान की मांग पूरी होने के लिए भगवान को पत्र सौंपेंगे।

Hindi News/ Betul / पटवारियों की हड़ताल से जिले में पांच हजार से अधिक प्रकरण पेंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो