scriptपंचायत चुनाव में लगे सरकारी कर्मचारी ले रहे रिश्वत, वीडियो हआ वायरल | Panchayat Election Government Employee Taking Bribe Video Viral | Patrika News
भदोही

पंचायत चुनाव में लगे सरकारी कर्मचारी ले रहे रिश्वत, वीडियो हआ वायरल

पंचायत चुनाव में अदेय प्रमाणपत्र के लिए रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कम्प

भदोहीApr 01, 2021 / 07:39 pm

रफतउद्दीन फरीद

Bribe Bhadohi

रिश्वत भदोही

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. यूपी के भदोही जनपद की ज्ञानपुर तहसील में अदेय प्रमाण पत्र जारी करने के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है पंचायत चुनाव की वजह से बड़ी संख्या में लोग अदेय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसील में पहुंच रहे हैं। एक अमीन और कानूनगो का सुविधा शुल्क लेने का वीडियो वायरल हुआ है जिसके बाद एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।


पंचायत चुनाव की वजह से कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो अदेय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसीलों में पहुंच रहे हैं। ज्ञानपुर तहसील में बड़ी संख्या में अदेय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों की रोजाना भीड़ जुट रही है। ऐसे में तहसील में तैनात अमीन कानूनगो और लेखपालों की अदेय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए ड्यूटी लगाई गई है। ज्ञानपुर तहसील में तैनात अमीन और कानूनगो का सुविधा शुल्क लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है।

 

वीडियो वायरल होने के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक कई कर्मचारी तो ऐसे भी जिन्होंने प्राइवेट लोग रखे हैं और उन्हीं के जरिये सुविधा शुल्क वसूलवाते हैं। इस मामले में एसडीएम ने बताया कि दोनों कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा और जांच के निर्देश दिए जा रहे हैं। जांच के दौरान यह दोनों दोषी पाए जाएंगे तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By Mahesh Jaiswal

Home / Bhadohi / पंचायत चुनाव में लगे सरकारी कर्मचारी ले रहे रिश्वत, वीडियो हआ वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो