scriptबातों में लगाकर उलझाया, दो जनों के खाते से 1.72 लाख रुपए पार | 1.72 lakh mercury from the account of two people | Patrika News

बातों में लगाकर उलझाया, दो जनों के खाते से 1.72 लाख रुपए पार

locationभरतपुरPublished: Aug 05, 2021 10:28:40 pm

Submitted by:

rohit sharma

बयाना थाना क्षेत्र निवासी दो जनों को अज्ञात जनों ने झांसा देकर बैंक खाते से 1.72 लाख रुपए पार कर लिए। पीडि़तों ने बुधवार को थाने पहुंचकर अज्ञात जनों के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

बातों में लगाकर उलझाया, दो जनों के खाते से 1.72 लाख रुपए पार

बातों में लगाकर उलझाया, दो जनों के खाते से 1.72 लाख रुपए पार

भरतपुर. बयाना थाना क्षेत्र निवासी दो जनों को अज्ञात जनों ने झांसा देकर बैंक खाते से 1.72 लाख रुपए पार कर लिए। पीडि़तों ने बुधवार को थाने पहुंचकर अज्ञात जनों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। कस्बा निवासी उमेश चंद ने बताया कि उसने मोबाइल से ऑनलाइन बिजली का बिल जमा किया था। लेकिन गलती से बिल दो बार जमा हो गया। उसने एक बिल के पैसे रिफंड कराने के लिए गूगल पर बिजली डिस्कॉम का कस्टमर केयर का नंबर ढूंढ कर डायल किया। लेकिन वह नंबर साइबर ठगों को जा लगा। उन्होंने कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर जाल में फंसा लिया और पैसे रिफंड करने के लिए उसके डेबिट कार्ड को स्कैन करा कर अपने पास मंगा लिया। एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर उसके मोबाइल को हैक कर लिया। उमेश ने बताया कि इसके बाद लगातार पांच बार में उसके एचडीएफसी बैंक खाते से 1.17 हजार रुपए निकल गए। ठगी का आभास होने पर वह बैंक गया और अपना कार्ड ब्लॉक कराया। इसी तरह आने पर आए गांव चकबीछी निवासी अमित कुमार धाकड़ ने बताया कि उसका खाता वीरमपुरा गांव की क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में है बैंक में सर्विस चार्ज के नाम पर उसके खाते से कुछ पैसे काट लिए थे। गत शनिवार को उसके मोबाइल पर अनजान व्यक्ति का फोन आया जिसमें अपने आप को बैंक कर्मी बताते हुए सर्विस चार्ज के नाम पर काट लिए। पैसे रिफंड कराने का भरोसा दिलाया और बातों में उलझा कर एप डाउनलोड करवा लिया। जिसके बाद उसका फोन हैक हो गया और ठगों ने तीन बार में उसके खाते से 55 हजार 235 रुपए निकाल लिए। पीडि़त सोमवार को बैंक खुलने पर बैंक पहुंचा और अपना कार्ड ब्लॉक कराया।
ट्रक से 25 गोवंश कराए मुक्त, तस्कर भाग निकले


खोह थाना पुलिस ने पास्ता मोड से नाका बंदी के दौरान गोवंश से भरे एक ट्रक को जब्त कर उसमें से निर्दयता पूर्ण तरीके से बध्ंो 25 गोवंश को मुक्त करा 30 लीटर हथकढ़ शराब जब्त की है। जबकि नाकाबंदी देख ट्रक सवार तस्कर भाग निकले। थाना प्रभारी धारा सिंह ने बताया कि बुधवार तड़के मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि गौ तस्कर गोवंश को भरतपुर की तरफ से गोवंश को भरकर के गोकशी के लिए डीग होते हुए राजस्थान से हरियाणा ले जा रहे हैं। इस पर पुलिस जाब्ते के साथ पास्ता मोड पर नाकाबंदी शुरू की। पुलिस को डीग की तरफ से एक ट्रक तेज गति से आता दिखाई दिया। नाकाबंदी को देख गो तस्कर ट्रक को रोककर अंधेरे का फायदा उठाकर खेतो में भाग निकले। पुलिस ने ट्रक की जांच की तो उसमें 9 गाय, 14 बछड़ा, दो बछिया निर्दयता पूर्ण तरीके से बंधे मिले। साथ ही ट्रक से 30 लीटर अवैध हथकढ़ शराब जब्त की। पुलिस ने बरामद गोवंश को गोशाला छुड़वाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो