पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रच रहे बदमाशों को मुठभेड़ के बाद दबोचा, छह जने पकड़े

पुलिस ने थाना उद्योगनगर इलाके में मथुरा-भरतपुर स्टेट हाइवे पर पेट्रोल पंप लूट का षड्यंत्र रच रहे आधा दर्जन बदमाशों को रविवार रात मुठभेड़ के बाद धरदबोचा।

By: kamlesh

Published: 21 Dec 2020, 07:51 PM IST

भरतपुर। पुलिस ने थाना उद्योगनगर इलाके में मथुरा-भरतपुर स्टेट हाइवे पर पेट्रोल पंप लूट का षड्यंत्र रच रहे आधा दर्जन बदमाशों को रविवार रात मुठभेड़ के बाद धरदबोचा। बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर धरदबोचा। पकड़े बदमाशों में दो जने 5-5 हजार रुपए के इनामी बदमाश हैं। इनके कब्जे से जयपुर से लूटी एक कार, दो बाइक व दो पिस्टल व कारतूस बरामद किए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने भरतपुर शहर में पिछले दो माह में दो दर्जन चैन स्नेचिंग की वारदातें करना कबूला है। गिरोह पड़ोसी जिले मथुरा में कई दिनों से सक्रिय था।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि आपराधिक वारदातों को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से पलवल, अलीगढ़, आगरा व मथुरा में बदमाशों की वारदातों पर नजर रखी जा रही थी। इस दौरान डीएसटी टीम के कांस्टेबल अजब सिंह को सूचना मिली कि भरतपुर शहर व मथुरा में गत दिनों लूट की वारदातों सक्रिय गैंग आगरा, मथुरा व शहर में कोई लूट की वारदात की फिराक में है। रविवार रात सूचना मिली कि वांछित इनामी बदमाश देवराज व प्रमोद फौजी अपने 5-6 अन्य साथियों के साथ थाना उद्योगनगर के गांव गुनसारा में शराब के ठेके के पास बैठकर किसी पेट्राल पम्प को लूटने का षड्यंत्र रच रहे हैं। कांस्टेबल अजब सिंह ने मौके पर पहुंच बैठे बदमाशों की पहचान देवराज व लब्बू उर्फ लवकुश तथा इनके साथी प्रमोद फौजी के रूप में की। कांस्टेबल ने अपनी निजी कार से बाइक के सामने से कट मारकर रोक लिया और कार रुकते ही बाइक सवार पीछे बैठे बदमाष प्रमोद फौजी ने पिस्टल से फायर किया जो कार के बम्पर पर लगा।

फायरिंग उद्योगनगर थाना प्रभारी सीपी व कांस्टेबल अजब सिंह व वीरेन्द्र सिंह ने भी एक-एक फायर किया जिस पर बदमाश बाइक छोड़ खेत में भाग गए। पीछा करने पर बदमाश देवराज ने पिस्टल से एक फायर कांस्टेबल अजब सिंह पर और प्रमोद ने दूसरे कांस्टेबल पर किया। जवाब में फायरिंग कर पुलिस ने दोनों कांस्टेबल को धरदबोचा और भागे तीसरे इनामी बदमाष लब्बू उर्फ लवकुश को थाना प्रभारी ने पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर इन्होंने बताया कि वह पलवल व अलीगढ़ से दो दिन पहले ही मथुरा वारदात करने के लिए आए थे और अभी सौंख रोड़ पर पेट्राल पम्प की लूट करने जा रहे थे। वहीं, बिना नम्बरी बाइक से मौके से भागे दो बदमाश सौंख की तरफ भाग निकले। जबकि कार सवार तीन अन्य बदमाश आगे रास्ता नहीं होने पर कार छोड़कर खेतों की तरफ भागे। जिस पर पुलिस ने पीछा कर इन्हें पकड़ लिया।

अलीगढ़, आगरा व जयपुर में दर्ज हैं मामले
पकड़े बदमाशों के खिलाफ मथुरा, अलीगढ़ भरतपुर, आगरा, जयपुर व पलवल में कई मामले दर्ज हैं और कई मामलों में वांछित चल रहे हैं। पकड़े बदमाशों ने गत दिनों शहर में चैन स्नैचिंग की दो दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूला है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड पर लिया है।

इन्हें किया गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई में देवराज उर्फ देवेन्द्र पुत्र अर्जुन सिंह जाट निवासी सिंगोनी थाना नौहझील जिल मथुरा हाल महगांया थाना उद्योगनगर, संदीप कुमार उर्फ प्रमोद फौजी पुत्र रघुनाथ सिंह जाट निवासी हीरपुरा थाना पिसावा जिला अलीगढ़ आरोपी लवकुश उर्फ लब्बू पुत्र गोविंदा सिंह जाट निवासी नौदरा थाना मगोर्रा जिला मथुरा, आरोपी ललित पुत्र हरिपाल सिंह जाट निवासी राजीव नगर, समसाबाद, थाना कैम्प जिला पलवल, आरोपी हेमंत कुमार पुत्र हरीचन्द निवासी मोहन नगर पलवल रेलवे स्टेशन के पास थाना कैम्प जिला पलवल व आरोपी गंगासिंह पुत्र रघुनाथ सिंह जाट निवासी हीरपुरा थाना पिसावा जिला अलीगढ़ को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned