कर्जा चुकाने के लिए मुनीम ने की थी गोदाम में चोरी

थाना उद्योगनगर इलाके में गत दिनों एक सीमेंट गोदाम से ट्रेक्टर समेत चोरी हुए अन्य सामान की वारदात का खुलासा किया है। वारदात को गोदाम के मुनीम ने ही अंजाम दिया था।

By: rohit sharma

Published: 27 Jul 2020, 02:11 AM IST

भरतपुर. थाना उद्योगनगर इलाके में गत दिनों एक सीमेंट गोदाम से ट्रेक्टर समेत चोरी हुए अन्य सामान की वारदात का खुलासा किया है। वारदात को गोदाम के मुनीम ने ही अंजाम दिया था। पूछताछ में मालूम हुआ कि गलत संगत की वजह से उस पर काफी कर्जा हो गया था जिसे चुकता करने के लिए उसने वारदात का षड्यंत्र रचा।


सीओ सतीश वर्मा ने बताया कि गत 23-24 जुलाई की रात खेमकरण तिराहे पर स्थित सीमेंट के गोदाम से अज्ञात जना ट्रेक्टर, लेपटॉप, प्रिंटर, इन्वर्टर, बैटरी, मोबाइल कागजात व 2250 रुपए चोरी कर ले गया था। जांच करते हुए मामले में पुलिस ने गोदाम के मुनीम शिव कुमार पुत्र मुरारीलाल निवासी बांदीकुई जिला दौसा को गिरफ्तार कर चोरी का सामान व ट्रेक्टर इत्यादि सामान बरामद किया है। अलवर के सीमेंट व्यवसायी अनिल कुमार जैन ने लॉकडाउन से कुछ पहले भरतपुर में खेमकरण तिराहा पर अंबुजा सीमेंट का गोदाम शुरू कर अपने पुराने विश्वासपात्र मुनीम शिव कुमार को गोदाम की देखरेख व हिसाब-किताब के लिए लगाया था। जिसने शराब व गलत संगत की लत के कारण काफी कर्जा कर लिया और मालिक ने हिसाब मांगा तो उसने गोदाम में से लेपटॉप, प्रिंटर, इन्वर्टर व बैटरी को बेचने की नीयत से एवं कागजात नष्ट करने की नीयत से रीको में बंद पड़ी सुनसान फेक्ट्ररी में छिपा दिए। ट्रेक्टर को बांदीकुई ले जाने की फिराक में था लेकिन मथुरा बाइपास पर पुलिस की नाकाबंदी देखकर त्यौंगा के पास खड़ा करके खुद का मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया तथा 2250 रुपए स्वयं के पास रख लिए। मुनीम ने अपने मालिक को झांसा देने के लिए अज्ञात चोरों के वारदात को अंजाम देने की झूठी मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में मुनीम पर संदेह हुआ जिस पर सख्ती से पूछताछ की गई। जिस पर उसने वारदात स्वीकार करते हुए निशानदेही पर ट्रेक्टर मय ट्रॉली, लेपटॉप, प्रिंटर, इन्वर्टर, बैटरी व गोदाम से संबंधित दस्तावेज व रजिस्टर तथा स्वयं का मोबाइल बरामद किए हैं। उधर, गोदाम मालिक अनिल कुमार जैन ने गोदाम का स्टॉक की जांच की तो उसमें 1004 सीमेंट के बैग कम मिले हैं।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned