शादी में नहीं बजेगा डीजे, सिर्फ 10 बाजा वालों को दी स्वीकृति

-समारोह स्थल के बाहर ही निकाल सकेंगे निकासी व बारात
-जिले में एक ही दिन में निकले 90 संक्रमित, एक और मौत

By: Meghshyam Parashar

Updated: 24 Nov 2020, 04:01 PM IST

भरतपुर. जिले में अगले 15 दिन के अंदर सैकड़ों की संख्या में शादियां होगी, ऐसे में जिला कलक्टर ने बैंड बाजा को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। बारात-निकासी भी समारोह स्थल के बाहर कुछ देरी पर ही निकाल सकेंगे। साथ ही इसमें बैंड-ट्रॉली को शामिल नहीं किया जाएगा। सिर्फ 10 बाजा वालों को ही स्वीकृति मिल सकेगी। इसके लिए भी शाम छह बजे से रात नौ बजे तक का समय रहेगा। इसमें कोई भी लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। समारोह स्थल पर डीजे बजाने की स्वीकृति नहीं दी गई है। वहीं जिले में सोमवार को 90 कोरोना संक्रमित और निकले हैं। जबकि एक संक्रमित की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार शादी-समारोह के कारोबार से जुड़े बैंड वादक, डीजे संचालक, घोड़ी-बग्गी एवं लाइट वाले आदि लोगों ने सोमवार को पार्षद कपिल फौज्दार के नेतृत्व में जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर शादी समारोह में बैंड-डीजे आदि बजाने की अनुमति मांगी। भरतपुर बैंड यूनियन संघ के अध्यक्ष मनमोहन सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते हमारा व्यापार बिल्कुल ठप हो गया है। लोगों को शादी-समारोह में काम नहीं मिलने से घर चलाना मुश्किल हो रहा है। सोनी ने कहा कि राजस्थान सरकार की कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कार्य करते हुए गाइडलाइन की पालना की जाएगी। इस पर जिला कलक्टर ने कहा कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया जाएगा। यदि परमिशन दी जाती है तो कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही बैंड इत्यादि को सीज किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर अब 90 संक्रमित मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7174 हो चुकी हैं। जबकि एक और मौत के बाद मृतकों की संख्या 101 व 6789 स्वस्थ हो चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह ने बिना लक्षण वाले कोविड-19 होम आइसोलेशन मरीजों से कहा है कि वे होम आइसोलेशन की गाइड लाइन की पूर्णतया पालना सुनिश्चित करें। साथ ही स्क्रीनिंग टीम की ओर से उपलब्ध कराई दवाओं को समय पर लें। लक्षण दिखाई देने एवं कोई भी सांस संबंधी परेशानी महसूस होने पर जिला आरबीएम अस्पताल के हेल्प डेस्क नम्बर 7427862648 अथवा 181 पर संपर्क करें।

काटा चालान, वसूला जुर्माना

कोरोना एडवाइजरी की सख्ती से पालना कराए जाने के लिए प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की ओर से लगाकर निरीक्षण किए जा रहे हैं। गाइड लाइन में ढिलाई बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोमवार को उपखण्ड अधिकारी दामोदर सिंह, प्रशिक्षु आरपीएस पूनम, विजय सिंह सीएसआई नगर निगम की ओर से संयुक्त दौरा कर चौबुर्जा बाजार से गंगा मंदिर, जामा मस्जिद व सर्राफा बाजार होते हुए लक्ष्मण मंदिर तक बिना मास्क के बेवजह घूमने वालों लोगों के साथ दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्रवाई करते हुए 23 चालान काटकर 7300 रुपए का जुर्माना किया गया। साथ ही आमजन को कोरोना एडवाइजरी की पालना किए जाने के संबंध में निर्देश दिए।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned