scriptधौलपुर में जल्द शुरू होगा बृज विवि का सैटेलाइट ऑफिस | Brij University's satellite office will start soon in Dhaulpur | Patrika News

धौलपुर में जल्द शुरू होगा बृज विवि का सैटेलाइट ऑफिस

locationभरतपुरPublished: Jun 26, 2020 10:18:25 pm

Submitted by:

rohit sharma

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आर के एस धाकरे शुक्रवार को धौलपुर जिले के विभिन्न राजकीय कॉलेजों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

धौलपुर में जल्द शुरू होगा बृज विवि का सैटेलाइट ऑफिस

धौलपुर में जल्द शुरू होगा बृज विवि का सैटेलाइट ऑफिस

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आर के एस धाकरे शुक्रवार को धौलपुर जिले के विभिन्न राजकीय कॉलेजों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की प्राथमिकताओं में छात्रहित सर्वोपरि है।
इसी तथ्य को ध्यान को रखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा कोरोना संकट काल में सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स छात्रहित को ध्यान में रखते हुए एक विशेष एसओपी तैयार करेगी। जिससे छात्रों को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाया जा सके।
उन्होंने बताया कि धौलपुर जिले के छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए धौलपुर में विश्वविद्यालय का सैटेलाइट ऑफिस खोलने जा रहा है। इस कार्यालय में सप्ताह में एक दिन उप सहायक रजिस्ट्रार स्तर के अधिकारी बैठकर छात्रों की समस्याओं की सुनवाई कर उनका मौके पर ही समाधान करेंगे। इस दौरान राजाखेड़ा विधायक तथा बृज विश्वविद्यालय के प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्य रोहित बौहरा ने कहा कि उन्होंने धौलपुर के छात्रों के हित को देखते हुए धौलपुर जिला मुख्यालय पर विश्वविद्यालय का सैटेलाइट ऑफिस खोलने का आग्रह किया था। बौहरा ने कहा कि विश्वविद्यालय की अगली प्रबंधकीय बैठक में पीजी कॉलेज की छात्राओं के लिए भी बस की व्यवस्था के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में विश्वविद्यालय प्रशासन डिजीटल माध्यम को बढ़ावा दे। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रहित में जो भी कदम उठाएगा। राज्य सरकार के स्तर से वह स्वयं इन निर्णयों को क्रियान्वित कराने के लिए पूरे प्रयास करेंगे। इस मौके पर विश्वविद्यालय के उप कुल सचिव डॉ.अरुण पांडेय, सहायक कुल सचिव प्रशांत कुमार, धौलपुर पीजी कालेज के युवा समन्वयक डॉ. एसके जैन, महारानी कालेज के प्राचार्य डॉ. केके गुप्ता तथा निजी सचिव मोहन स्वरूप चतुर्वेदी आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो