script

भाजपा: राजनैतिक संरक्षण से मिल रहा है अपराध को बढ़ावा

locationभरतपुरPublished: Oct 21, 2020 09:36:54 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने आइजी को ज्ञापन देकर लगाया आरोप

भाजपा: राजनैतिक संरक्षण से मिल रहा है अपराध को बढ़ावा

भाजपा: राजनैतिक संरक्षण से मिल रहा है अपराध को बढ़ावा

भरतपुर. भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी से मुलाकात कर भरतपुर जिला व शहर में बढ़ती हुई अपराध की घटनाओं को रोकने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पुलिस महानिरीक्षक को बताया कि विगत 15 दिनों से जिले में अपराध का ग्राफ निरंतर बढ़ा है। दिन दहाड़े फायरिंग की घटनाएं हो रही है। गौतस्करों का हौंसला बुलन्द है। वे लग्जरी गाडिय़ों में गौवंश को भर कर बेखौफ ले जा रहे है। इन दिनों साइबर क्राइम भी खूब बढ़ा है। पिछले दिनों रिटायर्ड डीजे धर्मसिंह मीना के साथ एक लाख की ठगी की घटना घटित हुई, दक्षिण प्रान्त के डीजी स्तर के अधिकारी के साथ ऑनलाइन ठगी हुई थी। एक अध्यापक से एक लाख 84 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला जगजाहिर है। जिले के मेवात क्षेत्र में नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं निरन्तर बढ़ रही है। हाल ही में कैथवाड़ा में नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट पीडि़ता के पिता ने थाने में दर्ज कराई है। इन दिनों जिले में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं निरन्तर बढ़ती जा रही है। इन सभी आपराधिक घटनाओं को राजनैतिक संरक्षण के कारण बढ़ावा मिल रहा है। राजनैतिक दबाव के कारण प्रशासन पंगू बन गया है तथा पुलिस राजनेताओं के हाथों की कठपुतली बन कर नाच रही है। प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भाजपाराज में स्थापित हुई चौकियों को भी बन्द कर दिया है। इससे आपराधिक मामलों में बढोतरी हुई है। उन्होंने मांग कि शीघ्र ही अपराध वाले क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए, बेरीकेटिंग की जाए, भाजपा राज में स्थापित हुई चौकियों को तत्काल रूप से बहाल किया जाए, शहर में बीट व्यवस्था को चाक-चौबन्द किया जाए तथा साइबर सेल की ओर से साइबर क्राइम पर नियंत्रण किया जाए। प्रशासन की ओर से ऐसा न करने पर भाजपा आंदोलन चलाएगी। प्रतिनिधि मण्डल में पूर्व विधायक विजय बंसल, पूर्व विधायक अनीत सिंह गुर्जर, पूर्व सांसद बहादुर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष गिरधारी तिवारी, नगर निगम के पूर्व मेयर शिवसिंह भौंट, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र सिंह, युवा नेता दुष्यन्त सिंह, पूर्व महामंत्री शिवराज तमरौली, प्रेम कपूर, रज्जन सिंह, अरविन्द पालसिंह, दीनदयाल गुप्ता आदि उपस्थित थे।
भाजपा का दूसरा गुट लंबे समय बाद आया नजर

नगर निगम चुनाव के बाद से ही भाजपा में दो गुट बने हुए हैं। ऐसे में एक गुट के ज्ञापन देने के बाद कार्यकर्ताओं में भी चर्चा है कि अब वह सक्रिय हो गए हैं। चूंकि भाजपा के एक बड़े नेता को पार्टी से बाहर करने के मामले के बाद वो अब फिर से सक्रिय हुए हैं। बताते हैं कि अब उन्हें भी पार्टी हाइकमान से हरी झंडी मिल चुकी है। अक्सर यह गुट पार्टी की बैठक व अन्य कार्यक्रमों में नजर नहीं आता है। गुटबाजी के बीच यह भी चर्चा है कि अब यह गुट दूसरे गुट को भी ऐसे ही आयोजन कर टक्कर देगा। चूंकि हाल में ही एक मामले में भाजपा के नेताओं ने यहां आकर काफी हल्ला मचाया था, लेकिन किसी एक गुट की सिफारिश पर उनके शांत होने की बात भी कार्यकर्ताओं में फैली हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो