scriptमरीज को लगा दिया खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर, आईसीयू वार्ड में कांस्टेबल ने तोड़ा दम | Empty oxygen cylinder put on patient, constable broke in ICU ward | Patrika News

मरीज को लगा दिया खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर, आईसीयू वार्ड में कांस्टेबल ने तोड़ा दम

locationभरतपुरPublished: Oct 01, 2020 12:15:44 am

Submitted by:

rohit sharma

जिला आरबीएम अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही ने गंभीर रूप से बीमार मरीज पुलिस कांस्टेबल की जान ले ली। बीमार कांस्टेबल को उसके परिजन बुधवार तड़के अस्पताल लेकर आए।

मरीज को लगा दिया खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर, आईसीयू वार्ड में कांस्टेबल ने तोड़ा दम

मरीज को लगा दिया खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर, आईसीयू वार्ड में कांस्टेबल ने तोड़ा दम

भरतपुर. जिला आरबीएम अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही ने गंभीर रूप से बीमार मरीज पुलिस कांस्टेबल की जान ले ली। बीमार कांस्टेबल को उसके परिजन बुधवार तड़के अस्पताल लेकर आए। सांस लेने में हो रही तकलीफ पर उन्हें ऑक्सीजन सिलेण्डर लगाया लेकिन वह खाली निकला। इसी तरह दूसरा भी खाली निकला, जिस पर तीसरे सिलेण्डर में कुछ ऑक्सीजन थी। तबीयत बिगडऩे पर करीब एक घंटे बाद चिकित्सक वार्ड में पहुंचा, हालत गंभीर होने पर आईसीयू में शिफ्ट करने के कुछ मिनट बाद ही बीमार कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया। घटना से गुस्साएं परिजन व ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में चिकित्सक व बरती लापरवाही के खिलाफ प्रदर्शन किया। मृतक पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम पर तैनात था। मृतक की कोविड-19 की जांच के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। उधर, अस्पताल प्रशासन ने मामले से अनभिज्ञता जताई और फिर कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो जांच करा कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मृतक कांस्टेबल का पुलिस सम्मान के साथ पैतृक गांव में दाह-संस्कार हुआ।

सेवर थाना अंतर्गत गंव कसौदा निवासी कांस्टेबल पुरुषोत्तम (49) पुत्र परभाती दो-तीन से बीमार चल रहा था। जिस पर वह दवा ले रहे थे। मंगलवार शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई लेकिन ज्यादा हालत खराब होने पर परिजन तड़के करीब 4 बजे गांव से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने पर मरीज को वार्ड में भर्ती कर दिया लेकिन सांस लेने में हो रही तकलीफ पर मेडिकल स्टॉफ ने ऑक्सीनज सिलेण्डर लगा दिया। लेकिन वह खाली निकला, इसके बाद दूसरा सिलेण्डर भी खाली निकलने पर परिजन तीसरा सिलेण्डर लेकर आए। जिसमें कुछ ऑक्सीजन थी। इस दौरान तबीयत और बिगड़ गई। सुबह करीब 5 बजे पहुंचे चिकित्सक ने मरीज की हालत खराब बताते हुए से आईसीयू में शिफ्ट करने की बात कही। जिस पर परिजन उसे आईसीयू में ले गए, यहां कुछ देर बाद पुरुषोत्तम ने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर गुस्साएं परिजन व ग्रामीणों ने जमकर अस्पताल प्रशासन और चिकित्सा राज्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस ने बाद में समझाइश कर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो