script

पहले जो किया भूल जाओ, अब आपका नाटक नहीं चलेगा

locationभरतपुरPublished: Oct 22, 2021 12:12:48 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-पहली बार सांसद रंजीता कोली ने अफसरों को दिखाए तेवर, जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक

पहले जो किया भूल जाओ, अब आपका नाटक नहीं चलेगा

पहले जो किया भूल जाओ, अब आपका नाटक नहीं चलेगा

भरतपुर. लोकसभा सांसद रंजीता कोली ने गुरुवार को जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में पहली बार अधिकारियों को तीखे तेवर दिखाए। बैठक में विकास के मुद्दों के बीच हर कार्य में भ्रष्टाचार की जांच का सवाल आता रहा, हालांकि अधिकारी भी इससे बचते नजर आए। सांसद कोटे से दी 18 लाख की राशि से मास्क क्रय का मामला हो या नदबई में 33 करोड़ रुपए से बन रहे बाइपास की सड़क का। सांसद कोली ने अधिकारियों को हरेक प्रकरण में घेरा।
सांसद कोली ने कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में कहा कि अब तक जो हुआ और किया, उसे भूलकर आगे से नाटक करना बंद करें। अब किसी भी कीमत पर झूठ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरएसएलडीसी के प्रबंधक को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के अधिक से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण से जोड़कर रोजगार उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि नदबई बाइपास एवं ओवरब्रिज निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच के लिए समिति गठित करें तथा उनकी उपस्थिति में निर्माण कार्य की सैंपलिंग भी कराए। उन्होंने वैर स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में चिकित्सकों के समय पर नहीं बैठने तथा चिकित्सा सेवाओं के पिछड़े क्षेत्रों में लगाए जाने वाले विशेष शिविरों की सूचना भिजवाने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिए। बैठक में नगर निगम के महापौर अभिजीत कुमार की ओर से सांसद क्षेत्रीय विकास निधि की 10 प्रतिशत राशि का आवंटन भरतपुर शहर के लिए करने के आग्रह पर सांसद ने भरतपुर शहर के लिए सांसद निधि राशि का आवंटन प्राथमिकता पर करने का आश्वासन दिया। महापौर ने भरतपुर जिले को एनसीआर क्षेत्र योजना से बाहर न करने के आग्रह पर उन्होंने केंद्र सरकार में पक्ष रखने का आश्वासन दिया। मेयर ने नगर निगम के कार्मिकों की ओर से फोगिंग कार्य करने से पूर्व प्रशिक्षित करने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिए साथ ही फोगिंग की मशीन क्रय करने के लिए चिकित्सा विभाग से नगर निगम को पत्र लिखने तथा फोगिंग के संबंध में आमजन में जागरुकता लाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक में पंचायत समिति डीग की प्रधान शिखा, पंचायत समिति बयाना के प्रधान मुकेश, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार, एडीएम रघुनाथ खटीक आदि उपस्थित थे।
भ्रष्टाचार…शिकायत दबाकर बैठ जाते हैं खनि अभियंता

बैठक में सांसद कोली ने खनि अभियंता को निर्देश दिए कि जिले में संचालित क्रशरों की जांच कर अनियमित एवं अवैध रूप से संचालित क्रशरों के खिलाफ कार्यवाही करें साथ ही जुर्माना राशि भी वसूल कर सात दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने लाल कुआ क्रशर भुसावर एवं शिवालय सिलिका निकासी प्लांट की बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी जांच नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में अवैध सिलिका निकासी को पूर्णतया प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। वहीं दूसरी ओर हकीकत यह है कि खनि विभाग की ओर से समय पर शिकायत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। बल्कि शिकायतों को ही दबाकर बैठ जाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो