scriptदवा के बदले दिया जा रहा घरेलू सामान, दस मेडिकल स्टोर पर लगा ताला | Household items being given in medicine stores, 10 close | Patrika News

दवा के बदले दिया जा रहा घरेलू सामान, दस मेडिकल स्टोर पर लगा ताला

locationभरतपुरPublished: May 30, 2023 06:59:24 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

प्रदेश में सख्ती के बाद आरजीएचएस में भले ही फर्जीवाड़ा कुछ हद तक थमा हो, लेकिन इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग सका है।

bandh.jpg

भरतपुर। प्रदेश में सख्ती के बाद आरजीएचएस में भले ही फर्जीवाड़ा कुछ हद तक थमा हो, लेकिन इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग सका है। हाल ही में जयपुर से आई टीम ने दुकानों पर बोगस कर्मचारी भेजकर इसकी पड़ताल की, तो फर्जीवाड़ा सामने आया। अब सतर्कता दल ने भरतपुर एवं धौलपुर के 10 मेडिकल स्टोर को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें

साइबर अपराधियों ने उड़ाए पुलिस के होश, साइबर थाना खुलने पर भी नहीं लग रहा अपराध पर रोक

इनमें आठ दुकानें धौलपुर की एवं दो दुकानें भरतपुर की हैं। प्रदेश सरकार की आरजीएचएस योजना घोटालों की भेंट चढ़ी नजर आ रही है। इसकी वजह यह है कि कर्मचारी एवं पेंशनर्स दवाओं के नाम पर घरेलू सामान भी ले रहे हैं।

 

इससे पहले भी कर्मचारियों ने दवाओं के नाम पर मेडिकल स्टोर्स से काजू-बादाम खाए थे। अनाप-शनाप बिल कटने और दवा की जगह घरेलू सामान लेने की शिकायतें नहीं थमने के बाद जयपुर की टीम ने हाल ही में दोनों जिलों में कार्रवाई की तो सामने आया कि आज भी कर्मचारी और पेंशनर मेडिकल स्टोर से दवा के नाम पर अन्य घरेलू सामान ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें

बेहद रोचक है खोले के हनुमान जी मंदिर की कहानी, जानिए किसने की थी खोज

संदिग्ध ट्रांजिक्शन वाले कार्ड होंगे निरस्त

सतर्कता दल ने कहा है कि बंद किए मेडिकल स्टोर से ऐसे कर्मचारी एवं पेंशनरों की जानकारी जुटाई जा रही है, जिनका ट्रांजिक्शन संदिग्ध है। इनके कार्डों को चैक किया जा रहा है। इसके बाद संदिग्ध ट्रांजिक्शन वाले कार्डों को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो