scriptविधायक बोले- पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए कृषि कानून | Legislators said - Agricultural legislation made to benefit capitalist | Patrika News

विधायक बोले- पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए कृषि कानून

locationभरतपुरPublished: Jan 24, 2021 09:18:29 pm

Submitted by:

rohit sharma

किसान संवाद कार्यक्रम के तहत गांव करीली में किसान एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कानून पूंजीपतियों के लाभ के लिए बनाए गए हैं।

विधायक बोले- पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए कृषि कानून

विधायक बोले- पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए कृषि कानून

भरतपुर. किसान संवाद कार्यक्रम के तहत गांव करीली में किसान एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कानून पूंजीपतियों के लाभ के लिए बनाए गए हैं। इन कानूनों से किसानों को भारी नुकसान होगा। ग्रामीणों को चाहिए कि वे केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए काले कृषि कानून का विरोध पुरजोर तरीके से करें।
विधायक अवाना ने कहा कि अध्यादेश के माध्यम से किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले तीन काले कानून केंद्र सरकार द्वारा बनाकर किसानों पर थोपे गए हैं। इन कानूनों को बनाने में भी केन्द्र सरकार ने बड़ी चालाकी से कार्य किया है। जिसमें कृषि कानूनों को कृषि संवर्ग में नहीं बनाकर व्यापार एवं वाणिज्य सूची में बनाया है क्योंकि कृषि राज्यों का विषय है। इन तीनों काले कानूनों में समर्थन मूल्य जारी रखने की कोई गारन्टी नहीं है और स्टॉक सीमा भी समाप्त कर दी है। जिससे जमाखोरी बढ़ेगी और जिसका खामियाजा किसानों के साथ साथ आम लोगों को उठाना पड़ेगा। केन्द्र सरकार ने उद्योगपतियों के 7 लाख करोड़ रुपए के कर्जे माफ कर दिए। लेकिन वाणिज्यिक बैंकों द्वारा किसानों को दिए कर्जों को माफ नहीं किया है। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई बार प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखे हैं।

पड़ोसी दुकान के सीसीटीवी कैमरे देख डीवीआर ले गए


डीग कस्बे के कामां गेट स्थित एक स्पेयर पाट्र्स की दुकान की शटर तोड़ कर चोर शनिवार रात करीब 60 से 80 हजार रुपए कीमत के स्पेयर पाट्र्स तथा बगल की ईमित्र की दुकान से उसके सीसीटीवी का डीवीआर चोरी करके ले गए। एएसआई भवानी सिंह के अनुसार शनिवार रात्रि में अज्ञात चोर कामां गेट स्थित एएम स्पेयर पाट्र्स की शटर तोड़कर स्पेयर पाट्र्स चोरी कर ले गए। चोरों ने बगल की ईमित्र की दुकान में सीसीटीवी लगा देखा तो उन्हें वारदात रिकॉर्ड होने की आशंका को देखते हुए वह बगल की ई.मित्र की दुकान से सीसीटीवी का डीवीआर चोरी करले गए। उधर, दुकान मालिक अहमद खान ने बताया है कि चोरी की घटना की रविवार सुबह आने पर हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो