scriptनक्सलियों ने राजस्थान के फैजल को 20 लाख की फिरौती लेकर छोड़ा, परिजन ओडिशा रवाना | Patrika News
भरतपुर

नक्सलियों ने राजस्थान के फैजल को 20 लाख की फिरौती लेकर छोड़ा, परिजन ओडिशा रवाना

Bharatpur News : नक्सलियों ने भरतपुर के मेवात निवासी जिस युवक को बंधक बनाकर डेढ़ करोड़ फिरौती मांगी, उसे मंगलवार को छोड़ दिया है।

भरतपुरJun 26, 2024 / 10:00 am

Supriya Rani

Rajasthan News : नक्सलियों ने भरतपुर के मेवात निवासी जिस युवक को बंधक बनाकर डेढ़ करोड़ फिरौती मांगी, उसे मंगलवार को छोड़ दिया है। दरअसल, जिस कंस्ट्रक्शन कंपनी में फैसल काम कर रहा था, उस कंपनी ने नक्सलियों को 20 लाख रुपए की फिरौती देकर उसे छुड़ाया है। नक्सलियों ने उसके तीन साथियों को भी छोड़ दिया है। अब परिजन फैसल को वापस घर लाने के लिए ओडिशा रवाना हो गए है। खुद कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें ओडिशा बुलाया है। हालांकि नक्सलियों ने फैसल की जेसीबी देने से इनकार कर दिया।

नक्सलियों ने राजस्थान के फैसल को बनाया था ओडिशा में बंधक

पहाड़ी थाने के गांव सामदीका निवासी फैसल सहित चार लोगों को ओडिशा में चार दिन पहले नक्सलियों ने बंधक बना लिया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी की लगातार चार दिन नक्सलियों से बात करने के बाद सहमति बनी और गैंग ने बंधकों को छोड़ दिया। वहीं सामदीका निवासी फैसल को दो दिन बाद जेसीबी देकर छोड़ने की बात पर सहमति बनी। लेकिन बाद में परिजन के समझाने पर नक्सलियों के बताए स्थान से भाई उसे ले आया है।

भाई बोला… जेसीबी साथ लेकर आने पर अड़ा था फैसल


फिरौती की रकम लेने के बाद तीन बंधकों को नक्सलियों ने अपने ठिकाने से करीब 150 किलोमीटर दूर छोड़ा। इसके बाद कंपनी के लोग उन्हें लेने के लिए रवाना हो गए। वहीं फैसल अपनी जेसीबी मशीन को लाने के लिए गैंग के लोगों के पास रुक गया। नक्सलियों ने दो दिन बाद जेसीबी देने के लिए कहा तो फैसल जेसीबी साथ ले जाने के लिए नक्सलियों के पास रुक गया। फैसल के भाई कय्यूम खान ने उसे समझाया।

Hindi News/ Bharatpur / नक्सलियों ने राजस्थान के फैजल को 20 लाख की फिरौती लेकर छोड़ा, परिजन ओडिशा रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो