script‘जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की वे अब लोकतंत्र बचाने की कर रहे बात’, CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना | 'Those who killed democracy are now talking about saving democracy', CM Bhajan Lal targeted Congress | Patrika News
जयपुर

‘जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की वे अब लोकतंत्र बचाने की कर रहे बात’, CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Rajasthan News : लोकसभा चुनाव के दौरान लोकतंत्र को लेकर भाजपा पर हमला बोलने के मामले में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर पलटवार किया।

जयपुरJun 26, 2024 / 09:12 am

Supriya Rani

Rajasthan CM Bhajanlal : लोकसभा चुनाव के दौरान लोकतंत्र को लेकर भाजपा पर हमला बोलने के मामले में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर पलटवार किया। सीएम शर्मा ने कहा कि जो अब संविधान बचाने की बात कर रहे हैं, उन्होंने 25 जून 1975 को लोकतंत्र की हत्या की और संविधान व राष्ट्र को कुचलने का काम किया। सीएम ने आपातकाल को लोकतंत्र पर काला धब्बा बताया।

मुख्यमंत्री मंगलवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में संविधान संरक्षण मंच की ओर से ‘संविधान, लोकतंत्र और सामाजिक न्याय में प्रतिबद्धता’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संविधान लोकतंत्र की नींव है। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जो संविधान बनाया, उसे कोई नहीं बदल सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बाबा साहब को चुनाव में हराने का काम किया। डॉ. अंबेडकर व दीनदयाल उपाध्याय दोनों अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को आगे लाना चाहते थे, इस मामले में दोनों के समान विचार थे। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सरकार बदलने का काम किया, इंदिरा गांधी से लेकर आज राहुल गांधी तक गरीबी हटाओ का नारा दे रहे हैं और हमने जो वादा किया उसे पूरा कर रहे हैं।

मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन

bhajanlal

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि एक हजार से बढ़ाकर 1150 रुपए की है, जो जल्द खाते में पहुंचेगी। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत व मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने भी लोकतंत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला।

हम संविधान के प्रति संकल्पित, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को संगोष्ठी में शामिल होने से पहले आयोजन स्थल पर संविधान की प्रति हाथ में लेकर उसके प्रति संकल्प जाहिर करते हुए।

यह भी पढ़ें

भजनलाल सरकार जल्द लागू करेगी नई तबादला नीति! सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए ये रहेंगे प्रावधान

Hindi News/ Jaipur / ‘जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की वे अब लोकतंत्र बचाने की कर रहे बात’, CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो