script

कुछ ब्लेकमेलर डरा धमका कर बंद कराना चाहते हैं सिमको फैक्ट्री

locationभरतपुरPublished: Sep 21, 2020 04:25:25 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-शहर के सबसे बड़े विवादित मामले पर पहली बार बोले राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, विरोध करने वालों पर साधा निशाना

कुछ ब्लेकमेलर डरा धमका कर बंद कराना चाहते हैं सिमको फैक्ट्री

कुछ ब्लेकमेलर डरा धमका कर बंद कराना चाहते हैं सिमको फैक्ट्री

भरतपुर. पिछले करीब दो महीने जिस सिमको वैगन फैक्ट्री को लेकर आए दिन विवाद हो रहा था, उस मामले को लेकर पहली बार तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बयान दिया। रविवार को खुद के निवास पर जनसुनवाई के दौरान एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि अगर कोई भी औद्योगिक इकाई बंद हो जाती है तो उसको आवंटित भूमि का अधिग्रहण सरकार की ओर से कर लिया जाता है। जिस तरह डालमिया डेयरी का हुआ है। स्पष्ट रूप से कह रहा हूं कुछ ब्लेकमेलर भरतपुर के औद्योगिक व व्यापार के वातावरण को खत्म करना चाहते हैं, प्रदूषित करना चाहते हैं। जिस तरह सिमको, डालमिया डेयरी बंद हो गई। उसको लेकर यही प्रयास है कि यही सिमको प्रबंधन नई यूनिट बनाए, यहां पर ही निवेश करे, लेकिन कुछ ब्लेकमेलर डराकर, धमका कर, अनावश्यक चीजों को लेकर हल्ला मचा रहे हैं, उनका मकसद है कि किसी भी तरह से यह फैक्ट्री बंद हो जाए। मैं यह भी बता देना चाहता हूं कि चाहे मुझे कोई भी राजनैतिक कीमत चुकानी पड़ जाए, मेरा प्रयास रहेगा कि सिमको का जो भी मालिक है वह यहां पर और फैक्ट्री लगाए। औद्योगिक वातावरण बने, जो बेरोजगार युवा घूम रहे हैं उन्हें रोजगार मिल सके। किसी भी शहर का औद्योगिक व व्यापारिक वातावरण सही नहीं रहेगा वहां का विकास नहीं हो सकता है। जनता ने मुझे जनप्रतिनिधि बनाया, सारी सरदारी को बता देना चाहूंगा कि औद्योगिक वातावरण को अच्छा बनाने का प्रयास कर रहा हूं। मेरे कार्यकाल में किसी भी कीमत पर सिमको को आवंटित जमीन का खुदबुर्द नहीं किया जा सकेगा।
चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. गर्ग ने आरबीएम चिकित्सालय में 6 नवनिर्मित ऑपरेशन थियेटरों एवं 10 व्हीलचेयरों का लोकार्पण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में सुविधाओं के विकास के लिए निरंतर भामाशाह आगे आ रहे हैं इसी कड़ी में बरसाना निवासी ओमप्रकाश की ओर से चिकित्सालय को 10 व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई है आगे भी अन्य भामाशाहों से चिकित्सकीय उपकरणों के साथ और व्हीलयेयर भी उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने रोगियों के साथ आने वाले परिचारकों से आग्रह किया कि वे इस चिकित्सालय को अपनी निजी संपत्ति मानते हुए इसके रख-रखाव में भागीदार बनें तथा इसकी स्वच्छता एवं सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने चिकित्सा कार्मिकों से अपील की कि वे रोगियों एवं परिचारकों के स्थान पर अपने आप को मानते हुए उनकी पीडऱ को समझकर सदभावना पूर्ण व्यवहार करते हुए उनका उपचार करें। राजकीय मेडिकल चिकित्सालय परिसर स्थित सभागार में हुई बैठक में जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि बंध बारैठा अभ्यारण्य की 20 बीघा बंजर भूमि को डिनोटिफिकेशन कराने के प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाएं। साथ ही इस एवज में अन्य सिवाय चक भूमि को अभ्यारण्य क्षेत्र में शामिल करने के प्रस्ताव भी भिजवाएं। इससे अवैध खनन को रोकने के लिए खनन पट्टे जारी कर राज्य सरकार की आय में बढ़ोतरी की जा सके। उन्होंने कहा कि अवैध खनन सहित अन्य असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए जिले के मुख्य प्रवेश मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी रखी जाए।
शहर की बाहरी कॉलोनी व प्रमुख सड़क भी आएंगी कैमरे की जद में
मंत्री गर्ग ने भरतपुर शहर एवं बाहरी कॉलोनियों सहित अन्य प्रमुख सड़क मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर अभय कमाण्ड की सर्विलेंस टीम से निगरानी रखने को कहा। इससे बढ़ते अपराधों पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देेश दिए कि वे आरबीएम एवं जनाना चिकित्सालय में हेल्पडेस्क स्थापित कर 24 घंटे नियमित सेवाएं बनाए रखें। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे समस्त थानाधिकारियों को निर्देशित करें कि वे समस्त परिवादियों की सुनवाई करें तथा आमजन से संवाद बनाए रखें। विधानसभा क्षेत्र भरतपुर में चिकसाना सीएचसी को आदर्श सीएचसी एवं शहर में 10 जनता क्लिनिकों के लिए स्थान चिन्हित करें।
यूडीएच भेजा जाएगा 33 केवी जीएसएस को भूमि आवंटन का प्रस्ताव
उन्होंने नगर सुधार न्यास के सचिव को निर्देश दिए कि वे सेवर क्षेत्र की विद्युत व्यवस्थाओं में गुणवत्ता लाने के लिए मेडिकल कॉलेज के पास 33 केवी जीएसएस निर्माण के लिए भूमि आवंटन के प्रस्ताव यूडीएच को भिजवाने के निर्देश दिए तथा भरतपुर मेडिकल कॉलेज के द्वितीय चरण के निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक भूमि के प्रस्ताव तैयार कर चिकित्सा शिक्षा विभाग के माध्यम से यूडीएच को प्रस्ताव भिजवाएं। उन्होंने कहा कि आरबीएम चिकित्सालय के रोगियों को रैफर करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर ही रैफर करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि यूआईटी के विकास कार्यों के लिए धनराशि उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न कॉलोनियों में शेष रहे भूखण्डों को नीलामी एवं विक्रय कर धनराशि एकत्रित करें। इस अवसर पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ अमित यादव, एडीएम शहर डॉ राजेश गोयल, नगर निगम आयुक्त नीलिमा तक्षक, उपखण्ड अधिकारी संजय गोयल, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक कर्नल रजत श्रीवास्तव, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ नवदीप सैनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ मूल सिंह राणा, उपपुलिस अधीक्षक सतीश वर्मा आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो