scriptखजाने के लालच में किले में अज्ञात जनों ने कर डाली खुदाई, वीडियो वारयल होने पर हुई जानकारी | Unknown people excavated in the fort due to the lure of treasure | Patrika News

खजाने के लालच में किले में अज्ञात जनों ने कर डाली खुदाई, वीडियो वारयल होने पर हुई जानकारी

locationभरतपुरPublished: Sep 28, 2020 09:45:13 pm

Submitted by:

rohit sharma

बयाना थाना क्षेत्र में पहाड़ पर बने ऐतिहासिक किला स्थित तुलसी महल में अज्ञात जनों ने खजाने के लालच में खुदाई कर दी। फर्श पर खोदने से यहां गड्ढे हो गए।

खजाने के लालच में किले में अज्ञात जनों ने कर डाली खुदाई, वीडियो वारयल होने पर हुई जानकारी

खजाने के लालच में किले में अज्ञात जनों ने कर डाली खुदाई, वीडियो वारयल होने पर हुई जानकारी

भरतपुर. बयाना थाना क्षेत्र में पहाड़ पर बने ऐतिहासिक किला स्थित तुलसी महल में अज्ञात जनों ने खजाने के लालच में खुदाई कर दी। फर्श पर खोदने से यहां गड्ढे हो गए। घटना की जानकारी सोमवार को तुलसी महल में हुई खुदाई के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर हुई। किले में बने शिव मंदिर में सोमवार को शिवभक्त गए हुए थे। यहां तुलसी महल में ताजा खुदाई के निशान देखेने पर वह चौक गए। खुदाई के फोटो व वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया में वायरल कर दिए। उधर, घटना की पुरातत्व विभाग को अभी तक जानकारी नहीं हो पाई है। घटना विश्व पर्यटन दिवस वाले दिन की बताई जा रही है।

गौरतलब रहे कि किले की देखरेख व सुरक्षा की जिम्मेदारी पुरातत्व विभाग की है और यहां कर्मचारी भी लगाए हुए हैं। इस घटना को लेकर पुरातत्व विभाग चुप्पी साधे हुए हैं। इस किले को लेकर इतिहासकारों ने भी खजाने का उल्लेख किया है। जिसके लालच में यहां पर अज्ञात जने पहले भी खुदाई कर चुके हैं।
नपा पार्षद जितेन्द्र पटेल ने बताया कि किले के तुलसी महल में ताजा खुदाई का मामला सामने आया है। गंभीर बात ये है कि यह खुदाई विश्व पर्यटन दिवस के दिन रविवार को करने की संभावना है। इसे लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों व प्रशासन को जानकारी दी है।
लूट की वारदात में बिच्छू गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

कुम्हेर पुलिस ने फायनेंस कंपनी के बाइक सवार कर्मचारी से 1.35 लाख रुपए टैबलेट फोन लूटने के मामले में बिच्छू गैंग के दो सदस्यों केा गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि गत 22 सितंबर को भारत फायनेंस कंपनी के कर्मचारी ओमवीर कूम्हा पैंघोर से मासिक किश्त लेकर लौट रहा था। इस बीच पीछे से बाइक पर आए चार अज्ञात जनों ने कर्मचारी को कूम्हा और गदेडा के बीच उसकी बाइक में टक्कर मारकर गिरा। बदमाश उसका बैग लेकर भाग गए जिसमे एक लाख पैंतीस हजार पांच सौ अड़तालिस रुपए और टैबलेट फोन था। घटना की जानकारी पर पुलिस ने लुटेरों की तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। उधर, घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉ.अमनदीप सिंह कपूर आरोपियों के गिरफ्तारी के निर्देश दिए। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लोगों पूछताछ की और लूटे टैबलेट मोबाइल की लोकेशन के आधार पर जांच की। छानबीन के दौरान पुलिस को वारदात के तार कूम्हा पैंघोर गांव से जुड़े होने पर मिले। जिस पर पुलिस ने संदिग्ध युवकों से पूछताद की। जिस पर आरोपी विकास उर्फ भोलू पुत्र किशन सिंह जाट निवासी कूम्हा पैघोर व रवि पुत्र सूरज बघेल निवासी रावण मोहल्ला थाना कुम्हेर ने वारदात करना कबूला। पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो