scriptBREAKING : Chhattisgarh Election- भिलाई निगम की पूर्व महापौर निर्मला हुई बीजेपी की | Chhattisgarh Election:Bhilai corporation former Mayor Nirmala join BJP | Patrika News
भिलाई

BREAKING : Chhattisgarh Election- भिलाई निगम की पूर्व महापौर निर्मला हुई बीजेपी की

भिलाई नगर पालिक निगम में कांग्रेस पार्टी की ओर से महापौर रहीं निर्मला यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने गुरुवार को मुख्यमंत्री की उपस्थिति में बीजेपी में प्रवेश लिया।

भिलाईNov 15, 2018 / 10:10 pm

Satya Narayan Shukla

#cgelection2018

Chhattisgarh Election : भिलाई निगम की पूर्व महापौर निर्मला हुई बीजेपी की

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव में टिकट वितरण के पहले की नाराजगी अब तक जारी है। टिकट वितरण और पहले चरण के मतदान के बाद भी नेताओं का पाला बदलने का क्रम जारी है। इसी क्रम में भिलाई नगर पालिक निगम में कांग्रेस पार्टी की ओर से महापौर रहीं निर्मला यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने गुरुवार को मुख्यमंत्री की उपस्थिति में बीजेपी में प्रवेश लिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें गुलदस्ता भेंटकर पार्टी ज्वांइन करने पर शुभकामनाएं दी और पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने कहा।
इसके पहले पूर्व विधायक ने छोड़ी थी पार्टी
@Patrika दुर्ग जिले में निर्मला यादव के पहले अविभाजित दुर्ग जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व विधायक घनाराम साहू ने भी कांग्रेस छोड़ी थी। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की पाटन में हुई सभा में पार्टी ज्वांइन किया था। बीजेपी और कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद की नाराजगी और बगावती तेवर उभर कर सामने आई थी। टिकट फाइनल होने के बाद पार्टी के प्रदेश स्तर के नेताओं ने सबसे पहले ऐसे नाराज नेताओं को मनाया था। मान मनौव्वल के इस दौर में कुछ तो मान गए और कुछ मानने के बाद काम न कर चुपचाप घरों में बैठ गए हैं। दोनों प्रमुख पार्टियों में नाराज नेताओं को मनाने के बाद पार्टी चुनाव प्रचार में भी लगा दिया।
पार्टी के भीतर विरोध का सामना भी करना पड़ा रहा

@Patrika हालाकि ऐसे नेताओं को पार्टी के भीतर विरोध का सामना भी करना पड़ा रहा है। टिकट वितरण के बाद नाराज नेता जो मान गए थे उनमें से कुछ की पार्टी में पूछ परख भी नहीं हो रही है। ऐसे नेता अब पार्टी का दामन छोड़कर दूसरी पार्टी में जा रहे हैं। निर्मला के कदम को इसी कड़ी में जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जाता है कि कांग्रेस पार्टी के प्रचार-प्रसार वाले होर्डिग्ंस और विज्ञापनों में पूर्व महापौर का कहीं पर नाम का उल्लेख या फोटो नहीं लगाया गया था। हालाकि टिकट फाइनल होने के बाद निर्मला सहित उनके पति विजय यादव भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार-प्रसार करने लगे थे।
नफा-नुकसान की चर्चा
@Patrika निर्मला यादव का बीजेपी में प्रवेश के बाद कांग्रेस पार्टी को होने वाली नफा-नुकसान की चर्चा शुरू हो गई है। उनके समर्थक जहां पार्टी को नुकसान की बात कर रहे हैं वहीं विरोधियों का कहना है कि किसी के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है।@Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो