scriptमुख्यमंत्री भूपेश की जिंदगी में आज के दिन ही आई थी मुक्तेश्वरी, जानिए मिसेज CM से जुड़ी खास बातें… | CM Bhupesh Bahel celebrate 37 marriage anniversary | Patrika News
भिलाई

मुख्यमंत्री भूपेश की जिंदगी में आज के दिन ही आई थी मुक्तेश्वरी, जानिए मिसेज CM से जुड़ी खास बातें…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जीवन में आज से 37 साल पहले मुक्तेश्वरी बघेल आईं थीं। ३ फरवरी यानि आज के ही दिन 1982 को सीएम बघेल का विवाह हुआ था।

भिलाईFeb 03, 2019 / 04:00 pm

Dakshi Sahu

patrika

मुख्यमंत्री भूपेश की जिंदगी में आज के दिन ही आई थी मुक्तेश्वरी, जानिए मिसेज CM से जुड़ी खास बातें…

दाक्षी साहू @ भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जीवन में आज से 37 साल पहले मुक्तेश्वरी बघेल आईं थीं। ३ फरवरी यानि आज के ही दिन 1982 को सीएम बघेल का विवाह हुआ था। मुक्तेश्वरी देवी को अग्नि के सात फेरे लेकर वे अपने घर ले आए थे। तब से लेकर आज तक जीवन के हर छोटे-बड़े पड़ाव में मुक्तेश्वरी बघेल उनके साथ नींव के पत्थर की तरह अडिग होकर खड़ी रहीं। मिसेज सीएम का राजनीति से कोई वास्ता नहीं है। वे एक घरेलू महिला हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों की बजाय घर में ही रहकर वे अपना ज्यादातर समय परिवार को देती हैं।
सार्वजनिक जीवन से दूर रहने वाले मिसेज सीएम को बहुत कम लोग जानते हैं पर आपको जानकर हैरानी होगी सीएम बनते ही सबसे पहले भूपेश बघेल ने पत्नी मुक्तेश्वरी को सबके सामने गले लगाकर अपनी खुशी और प्यार का इजहार किया था। किसी लंबे दौरे से आने के बाद वे मिसेज सीएम के हाथ का बना स्वादिष्ट भोजन खाना ज्यादा पसंद करते हैं। बघेल के निजी और वैवाहिक जीवन की बहुत ही कम बातें उन्होंने सार्वजनिक मंच पर की हैं।
patrika
सीएम की बेटी ने लिखा था भावनात्मक संदेश
सीएम के 4 संतान है। जिसमें 3 बेटियां और एक बेटे है। 1985 से राजनीति में सक्रिय रहे बघेल का परिवार कम ही मौकों पर सामने आया है। हाल में उनके मुख्यमंत्री बनने पर उनकी बेटी का एक भावनात्मक संदेश सामने आया था। भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को दुर्ग जिले में हुआ था।
चंदूलाल के मागदर्शन में रखा था राजनीति में कदम
कांग्रेस प्रदेश कमेटी के प्रमुख मुख्यमंत्री बघेल कुर्मी क्षत्रिय परिवार से हैं। बचपन से ही, उन्हें राजनीति में बहुत रुचि थी। इसलिए बड़े होकर उन्होंने राजनीति में ही अपना भविष्य तलाशा। भूपेश बघेल का राजनीतिक जीवन जितना दिलचस्प है उतना ही उनका पारिवारिक जीवन भी। भूपेश बघेल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत गुरु चंदूलाल चंद्राकर के मार्गदर्शन में की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो