script MLA देवेंद्र यादव ने छिपाया आपराधिक मामला, प्रेम प्रकाश पांडेय की याचिका पर हाईकोर्ट से मिला नोटिस | MLA Devendra Yadav hid the criminal case, Highcourt send Notice | Patrika News

MLA देवेंद्र यादव ने छिपाया आपराधिक मामला, प्रेम प्रकाश पांडेय की याचिका पर हाईकोर्ट से मिला नोटिस

locationभिलाईPublished: Feb 07, 2024 03:14:28 pm

Bhilai MLA Devendra Yadav: उच्च न्यायालय ने दुर्ग संभाग की भिलाई नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को चुनाव याचिका के संबंध में नोटिस जारी हुआ है।

mla_devendra.jpg
,,
Bilaspur Highcourt News: विधायक देवेंद्र यादव की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब उन्हें हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने दुर्ग संभाग की भिलाई नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को चुनाव याचिका के संबंध में नोटिस जारी हुआ है। यह याचिका भाजपा उम्मीदवार व पूर्व विधान सभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय ने अधिवक्ता शैलेन्द्र शुक्ला के माध्यम से दायर की है।
यह भी पढ़ें

खुद का बिजनेस शुरू करने सरकार कर रही 50 लाख रूपए की मदद, केन्द्र सरकार की नई योजना जारी, जानिए कैसे उठाए लाभ



इस याचिका में देवेंद्र यादव के निर्वाचन को हलफनामे में संपत्ति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी एवं आपराधिक मामले छिपाने के आधार पर चुनौती दी गई है। प्रेम प्रकाश पांडेय की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ निर्मल शुक्ला को सुनने के बाद न्यायमूर्ति राकेश मोहन पांडेय की एकल पीठ ने देवेंद्र यादव को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। वहीं अब इस मामलेकी अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी।
यह भी पढ़ें

Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता



वकील ने दलील दी है कि आपराधिक मामलों और संपत्ति की जानकारी को दबाया जाना जन प्रतिनिधि कानून, 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन है जिससे उम्मीदवार का निर्वाचन अवैध हो जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो