scriptप्रेग्नेंट नाबालिग ने मरणासन्न बयान में बताया था कि कोचिंग टीचर ने खिलाई थी गर्भपात की दवाई | Pregnant minor had told that teacher had dumped abortion medicines | Patrika News
भिलाई

प्रेग्नेंट नाबालिग ने मरणासन्न बयान में बताया था कि कोचिंग टीचर ने खिलाई थी गर्भपात की दवाई

गर्भपात की दवा खाकर मौत के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे है। क्योंकि पुलिस ने इस मामले की जांच में गंभीरता नहीं दिखाई। पुलिस ने इस गंभीर केस में केवल गर्भपात से मौत का मामला दर्ज किया है।

भिलाईJun 22, 2019 / 12:48 am

Satya Narayan Shukla

crime

16 वर्षीय लड़की को घर से अगवा कर 4 लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, चौकी प्रभारी निलंबित

भिलाई@Patrika. गर्भपात की दवा खाकर मौत के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे है। क्योंकि पुलिस ने इस मामले की जांच में गंभीरता नहीं दिखाई। (Minor rape case) पुलिस ने इस गंभीर केस में केवल गर्भपात से मौत का मामला दर्ज किया है। (Bhilai crime news) डॉक्टरी रिपोर्ट के मुताबिक वह दो माह की गर्भवती थी। जब उसकी मौत हुई तब वह १८ साल २७ दिन की थी। ( Abortion medicine) इससे साफ होता है कि आरोपी ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए तब वह नाबालिग थी। (Pregnant minor) इस मामले में पुलिस न तो बलात्कार का केस दर्ज किया और न ही पॉक्सो एक्ट। (Pocso act) पुलिस सिर्फ उसके मौत के दिन को बालिग मानकर कार्रवाई की है। (Accused cotching teacher)
माामले में छात्रा पहले शिकायत नहीं की थी
इस माामले में छात्रा पहले शिकायत नहीं की थी। वह तो आरोपी के झांसे में आ गई थी। इस मामले की विवेचना कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब उस छात्रा का मरणासन्न बयान लिया तब उसने बताया कि उसके कोङ्क्षचग टीचर अविनाश कुमार ने गर्भपात गिराने के लिए उसे पांच गोलियां दी थी। उसके कहने पर गोली खा ली।
आखिर किस मेडिकल स्टोर से ली दवा, उसपर कार्रवाई क्यों नहीं
पुलिस ने मेडिकल स्टोर से पूछताछ क्यों नहीं की। उसने किसी डॉक्टर के कहने पर दवा दी गई या फिर आरोपी के कहने पर दवा दे दिया। इसकी पड़ताल करना था। इनकी लापरवाही से एक छात्रा की मौत हो गई।
यह है मामला
एक कोचिंग सेंटर के शिक्षक आरोपी अविनाश कुमार ने १२वीं छात्रा के साथ अपने अनैतिक संबंध को छुपाने के लिए गर्भपार की दवा खिला दिया। २७ जनवरी को छात्रा को बीएम शाह अस्पताल ले गए, जहां २८ जनवरी को उसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ज्ञात हो कि बिहार निवासी अविवाश कुमार के कोचिंग में दो वर्ष से पढ़ाई कर रही थी।
पीडि़त पक्ष ने नहीं कराई एफआइआर
इस पूरे मामले में अभी तक पीडि़त पक्ष सामने नहीं आया है। छावनी पुलिस ने बताया कि इस मामले मृतिका के पैरेंट्स ने अब तक शिकायत नहीं की है। अस्पताल के मेरोरेंडम के आधार पर प्रकरण जांच में लिया गया, इसके बाद अपराध दर्ज किया गया। मृतिका के पैरेंट्स का पुलिस ने बयान दर्ज किया है। जिसमें यह बात आई है कि आरोपी उसके घर आता जाता था।
विनय सिंह, टीआई छावनी ने बताया कि आरोपी को गर्भपात से मौत की धारा के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है। विवेचना में नाबलिग पाया गया तो उसके खिलाफ पॅाक्सो की धारा को जोड़ दिया जाएगा।

Home / Bhilai / प्रेग्नेंट नाबालिग ने मरणासन्न बयान में बताया था कि कोचिंग टीचर ने खिलाई थी गर्भपात की दवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो