प्यार में पागल नाबालिग प्रेमी ने छात्रा के साथ की ऐसी दरिंदगी देखकर कांप गए लोग, दर्द में तड़पते छोड़ गया मरने के लिए

प्यार में पागल नाबालिग प्रेमी ने छात्रा के साथ की ऐसी दरिंदगी देखकर कांप गए लोग, दर्द में तड़पते छोड़ गया मरने के लिए

Dakshi Sahu | Publish: Jun, 25 2019 10:47:20 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या (Murder) ही कर दी। (Bhilai crime news)

भिलाई. श्रृंखला मर्डर केस (Shrinkhal murder case Bhilai ) का नाम सुनते ही मिनी इंडिया के नाम से मशरूह इस्पात नगरी भिलाई के लोग कांप उठते हैं। श्रृंखला के परिजन आज भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं जबकि नाबालिग हत्यारा अब बालिग हो चुका है। दिलदहला देने वाली इस पूरे घटनाक्रम में कब क्या हुआ था एक बार फिर पढि़ए पत्रिका के साथ। (Bhilai Crime news)

एकतरफा प्यार में था पागल
किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या (Murder) ही कर दी। दो दिन पहले छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास छात्रा पर प्राणघातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। वह बीएसपी कर्मी का बेटा है। पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 307 (प्राणघातक हमला) के तहत अपराध दर्ज किया है।

Read more: प्रेग्नेंट नाबालिग ने मरणासन्न बयान में बताया था कि कोचिंग टीचर ने खिलाई थी गर्भपात की दवाई...

रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम निवासी श्रृंखला यादव (Shrinkhal murder case Bhilai ) (17 वर्ष) 13 जून को दोपहर बाद 3 बजे स्कूटर से सिविक सेंटर कोचिंग जा रही थी। तभी पहले से रेकी कर पीछा कर रहे आरोपी घर से करीब एक किलोमीटर दूर छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास रास्ता रोका और श्रृंखला के सिर पर कुदाली (गार्डन में मिट्टी खोदने वाला औजार) से वार कर दिया। इसके बाद लहूलुहान श्रृंखला को करीब 85 फीट घसीटते हुए एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। जाते- जाते उसका बैग और मोबाइल भी ले गया। दो दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती हुई छात्रा ने दम तोड़ दिया।

Read more: श्रृंखला मर्डर केस: आज बालिग हो गया श्रृंखला का हत्यारा पर पुलिस ने किया फिर ऐसा काम, भड़का लोगों का आक्रोश...

आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस
श्रृंखला (Shrinkhal murder case Bhilai ) के चेचेरे भाई ने पुलिस को बताया एक लड़का है जो उसे बहुत परेशान करता था। पुलिस ने उसका फोटो जुगाड़ा फिर कोचिंग संस्थान के संचालक से पूछताछ की जहां श्रृंखला फिजिक्स पढऩे जाती थी। संचालक ने बताया कि 17 अप्रैल को एक लड़का (आरोपी) प्रवेश के लिए आया था। तब श्रृंखला ने उसकी हरकतों की जानकारी दी। इसके बाद कोचिंग संचालक ने टेस्ट का बहाना बनाकर उसे प्रवेश देने से टरका दिया। पुलिस ने फोटो दिखाया तो कोचिंग संचालक तुरंत पहचान गया। घटना स्थल पर एक कामवाली ने श्रृंखला का बैग उठाते हुए एक लड़के को देखा था। उसके बताए हुलिया भी फोटो से मैच किया। इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और नाबालिग को उसके रिसाली सेक्टर स्थित निवास से तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग से वारदात में इस्तेमाल कुदाली, छात्रा का बैग और स्कूटर की चाबी बरामद कर ली है।

मौत खींच ले गई दूसरे रास्ते से
श्रृंखला (Shrinkhal murder case Bhilai ) रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम स्थित अपने घर से प्रगति नगर होते हुए सिविक सेंटर कोचिंग आती-जाती थी। प्रगति नगर में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके लिए एप्रोच रोड को खोदा गया है। यही वजह कि दिन में सूनसान और शाम को समाजकंटकों का जमावड़ा होने के बावजूद कुछ दिन से श्रृखंला छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के रास्ते से आना-जाना कर रही थी। आरोपी ने इसका फायदा उठाया। रैकी कर ऐसी जगह को चुना जहां आसानी से वारदात को अंजाम दे सके।

पांच साल से कर रहा था तंग
आरोपी श्रंृखला (Shrinkhal murder case Bhilai ) को साथ में एक ही स्कूल में पढ़ते समय से तंग कर रहा था। इस बात की जानकारी श्रंृखला ने अपने पैरेंट्स को भी दी थी। पैरेंट्स अगर समय रहते अपनी बेटी का पीछा कर तंग करने वाले को गंभीरता से लिए होते तो शायद यी नौबत नहीं आती। श्रंृखला जिस कोचिंग में फिजिक्स पढऩे जा रही थी, आरोपी वहां भी वह एडमिशन लेने पहुंच गया। तब भी श्रंृखला ने यह बात घर में बताई। मां बोलती थी कि बेटा बड़ी क्लास में जाने के बाद इन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। तुम ध्यान मत दो, ऐसा होता है।

डॉक्टर बनना चाहती थी श्रृंखला (Shrinkhal murder case Bhilai )
श्रृंखला शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। 10वीं बोर्ड परीक्षा में उसने 84 प्रतिशत अंक अर्जित की। इस साल 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। वह डॉक्टर बनना चाहती थी। पापा अवधेश यादव और बड़े भाई हर्ष से वादा किया था कि वहक डॉक्टर बनकर दिखाएगी। इसके लिए रोज 14 घंटे पढ़ाई करती थी। सुबह 10 बजे फिजिक्स और दोपहर बाद 3.30 बजे केमिस्ट्री की कोचिंग जाती थी। इस घटना से परिवार सदमें में है। मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

चार दिन बाद बालिग हो गया आरोपी
पुलिस ने बताया कि 13 जून को जिस दिन आरोपी को गिरफ्तार किया गया उसकी उम्र 17 साल 11 महीना 26 दिन हुआ है। 19 जून को उसका जन्मदिन था और वह 18 साल का हो गया। फिलहाल इस मामले में पुलिस कार्रवाई चल रही है। परिजन हत्यारे को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। (Bhilai crime news)

Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned