scriptभीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे | 10 candidates including BJP-Congress contested in Bhilwara Lok Sabha | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे

10 candidates including BJP-Congress contested in Bhilwara Lok Sabha elections भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र से सोमवार को नामांकन पत्र वापसी के साथ ही चुनावी तस्वीर साफ हो गई। मैदान में अब भाजपा के दामोदर अग्रवाल व कांग्रेस के सीपी जोशी समेत दस प्रत्याशी रह गए।
 
 

भीलवाड़ाApr 09, 2024 / 12:16 pm

Narendra Kumar Verma

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे

10 candidates in Bhilwara Lok Sabha elections भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र से सोमवार को नामांकन पत्र वापसी के साथ ही चुनावी तस्वीर साफ हो गई। नामांकन पत्र की वापसी के अंतिम दिन सोमवार को भारतीय युवा जन एकता पार्टी प्रत्याशी वीरेन्द्रसिंह व राष्ट्रीय सर्व मंच संगठन से भगवाननाथ योगी ने नाम वापस लिए। मैदान में अब भाजपा के दामोदर अग्रवाल व कांग्रेस के सीपी जोशी समेत दस प्रत्याशी रह गए। भीलवाड़ा सीट पर 26 अप्रेल को मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होगी।

ये प्रत्याशी भी मैदान में
भीलवाड़ा सीट से भाजपा-कांग्रेस के अलावा बसपा के रामेश्वर बैरवा, राइट टू रिकॉल पार्टी के पवनकुमार शर्मा, वीर इंडियन पार्टी के जयकिशन, भारतीय गरीब विकास कल्याण पार्टी के विजयकुमार सोनी, बहुजन मुक्ति पार्टी के मोतीलाल सिंघानिया तथा निर्दलीय अनुराग आड़ोत, नारायणलाल जाट व राजेश पाटनी मैदान में डटे हैं।

चुनाव संचालन व मीडिया नेटवर्क सक्रिय
मैदान में डटे दलीय प्रत्याशियों के साथ निर्दलीयों ने भी चुनाव प्रचार को गति दे दी है। भाजपा व कांग्रेस अपने चुनावी अभियान को नामांकन दिवस पर सभा के जरिए गति दे चुकी है। दोनों ही दलों की चुनाव संचालन समितियां, प्रचार टीमें व समूचा चुनावी नेटवर्क सक्रिय हो गया है।

तीन दिन बाद प्रचार को गति
मांडलगढ़ के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ के असामयिक निधन पर जिला कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय में पार्टी का झंडा तीन दिन से झुका रखा था और प्रचार रोक रखा था। कांग्रेस ने सोमवार से प्रचार अभियान को आसींद क्षेत्र से गति दी। इधर, भाजपा का जहाजपुर,शाहपुरा, मांडलगढ़ एवं मांडल में चुनाव प्रचार का एक दौर हो चुका है। मीडिया सेंटर एवं जिला चुनाव कार्यालय खुल चुके हैं।

वर्ष 2014 में उतरे सर्वाधिक 11
भीलवाड़ा से नामांकन पर नजर दौड़ाए तो वर्ष-2009 से वर्ष-2024 के बीच 25 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। इनमें सर्वाधिक 11 प्रत्याशी वर्ष-2014 के चुनाव में थे। सबसे कम प्रत्याशी महज 04, वर्ष-2014 के चुनाव में थे।

वर्ष प्रत्याशी
वर्ष 2009 10
वर्ष 2014 11
वर्ष 2019 04
वर्ष 2024 10

Hindi News/ Bhilwara / भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी डटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो