scriptसरकारी जमीन पर ब्लॉस्टिंग, लोग गए तो फेंके पत्थर, विधायक के दखल पर पहुंची पुलिस | Blasting on government land in bhilwara | Patrika News

सरकारी जमीन पर ब्लॉस्टिंग, लोग गए तो फेंके पत्थर, विधायक के दखल पर पहुंची पुलिस

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 11, 2018 12:00:40 am

Submitted by:

tej narayan

ब्लॉस्टिंग किए जाने से दहशत में आए लोगों के वहां पहुंचने पर अवैध खनन करने वालों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

Bhilwara, bhilwara news, Blasting on government land in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

उपनगर सांगानेर में मेडिकल कॉलेज के बाहर सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध खनन से परेशान लोगो ने बुधवार तड़के धावा बोल दिया। ब्लॉस्टिंग किए जाने से दहशत में आए लोगों के वहां पहुंचने पर अवैध खनन करने वालों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

भीलवाड़ा।

उपनगर सांगानेर में मेडिकल कॉलेज के बाहर सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध खनन से परेशान लोगो ने बुधवार तड़के धावा बोल दिया। ब्लॉस्टिंग किए जाने से दहशत में आए लोगों के वहां पहुंचने पर अवैध खनन करने वालों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इससे वहां हड़कम्प मच गया। इसकी सूचना सुभाषनगर थाना पुलिस को दी गई। एक घण्टे बाद भी पुलिस वहां नहीं पहुंची। विधायक के दखल के बाद पुलिस मौके पर दौड़ी। मौके से अवैध खनन में काम लिया जा रहा एक ट्रैक्टर जब्त कर लिया गया जबकि लोग भाग गए।
READ: गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा-दो प्रदेशों में सिमटी कांग्रेस


जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज के निकट दस बीघा सरकारी जमीन पर अवैध रूप से खनन कर चुनाई पत्थर निकाला जा रहा है। वहां रोजाना रात में ब्लॉस्टिंग की जाती है। इससे पत्थर उछल कर आसपास के मकान में गिरते हैं। वहीं धमाके की आवाज से लोग दहशत में आ जाते हैं। इसे लेकर कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को लोगों ने शिकायत की। लेकिन अफसरों ने ध्यान ही नहीं दिया। इस पर बड़ी संख्या में ग्रामीण सुबह मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने ललकारा तो खनन करने में लगे लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इससे दहशत की स्थिति हो गई। मौके पर अफरा तफरी मच गई।
READ: अधीक्षण भू-वैज्ञानिक 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दलालों के जरिए चल रहा था खेल

इसकी सूचना सांगानेर चौकी पुलिस और सुभाषनगर थाने पर दी गई। लेकिन एक घण्टे तक पुलिसकर्मी वहां नहीं पहुंचे। इस दौरान पथराव होता रहा। इसकी जानकारी विधायक विठ्लशंकर अवस्थी को दी गई। विधायक ने पुलिसकर्मियों से बात की। इसके बाद पुलिसकर्मी हरकत में आए। सांगानेर चौकी पुलिस वहां पहुंची। पुलिस को देखकर खनन कर रहे लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने एक ट्रैक्टर को वहां से जब्त कर लिया। वहीं लोगों ने पुलिसकर्मियों को खूब खरी-खोटी सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो