scriptगार्गी सम्मान से वंचित छात्राएं 2 तक कर सकती आवेदन | Girls deprived of Gargi honor may apply up to 2 in bhilwara | Patrika News

गार्गी सम्मान से वंचित छात्राएं 2 तक कर सकती आवेदन

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 24, 2021 09:36:38 am

Submitted by:

Suresh Jain

वंचित पात्र छात्राओं को एक और मौका

गार्गी सम्मान से वंचित छात्राएं 2 तक कर सकती आवेदन

गार्गी सम्मान से वंचित छात्राएं 2 तक कर सकती आवेदन

भीलवाड़ा।
गार्गी और बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए आवेदन से वंचित पात्र छात्राओं को एक और मौका दिया है। बालिका शिक्षा फाउंडेशन ने आवेदन की अंतिम तिथि में दूसरी बार बढ़ोतरी की है। वंचित छात्राएं अब 2 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी। पूर्व में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी निर्धारित थी। कुछ बालिकाओं ने ही आवेदन किया था। राज्य स्तर पर दसवीं और बारहवीं की पात्र छात्राओं की संख्या कई अधिक है। शाला दर्पण पर ऑनलाइन आवेदन 2 मार्च तक किया जा सकता है। हालांकि 16 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर जिला व ब्लॉक स्तर पर समारोह कर बालिकाओं को गार्गी और बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया था।
—-
22 से शुरू होगा दूसरा चरण
भीलवाड़ा . मिशन इंद्रधनुष के तहत जिले में 0 से 2 साल तक के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए जाएंगे। उनका पोलियो, टिटनेस, काली खांसी, डिप्थीरिया, टीबी, हेपेटाइटिस बी, हिब -मस्तिष्क ज्वर, खसरा रूबेला और दस्त जैसी 10 जानलेवा बीमारियों से बचाव हो सकेगा। ये टीके उन उप स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाए जाएंगे, जहां टीकाकरण 95 प्रतिशत से कम हुआ है। आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि अभियान का पहला चरण शुरू हो गया है। दूसरा चरण 22 मार्च से शुरू होगा। ऐसे गांव, ढाणियों और शहरी क्षेत्रों पर फोकस किया जाएगा जहां चिकित्सा कर्मी टीकाकरण के लिए नहीं पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो