scriptसरकारी भूमि पर किया जा रहा था अवैध खनन, क्रेन से पत्थर गिरने से ट्रैक्टर चालक की मौत | Illegal mining in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

सरकारी भूमि पर किया जा रहा था अवैध खनन, क्रेन से पत्थर गिरने से ट्रैक्टर चालक की मौत

महुपुरा गांव के निकटसरकारी जमीन पर Illegal mining के दौरान क्रेन से सेंड स्टोन के पत्थर का जोटा उठाते समय ट्रैक्टर चालक पर गिरने से उसकी मौत हो गई

भीलवाड़ाJun 23, 2019 / 06:40 pm

tej narayan

Illegal mining in bhilwara

Illegal mining in bhilwara

बिजौलियां।

क्षेत्र के मोझा महुपुरा गांव के निकट रविवार को सरकारी जमीन पर illegal mining के दौरान क्रेन से सेंड स्टोन के पत्थर का जोटा उठाते समय ट्रैक्टर चालक पर गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना से एक बार फिर खनिज विभाग और प्रशासन की लापरवाही सामने आई। घटना से मृतक के घर पर कोहराम मच गया। बिजौलियां पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया।
READ: Unemployment allowance के लिए नई गाइडलाइन: बेरोजगार युवाओं को करना होगा ऑनलाइन पंजीयन


पुलिस के अनुसार बिला नाम सरकारी भूमि पर Illegal mining कर सेंड स्टोन के पत्थर के जोटे क्रेन की सहायता से ट्रैक्टर ट्रॉली में भरा जा रहा था। इस बीच क्रेन से पत्थर गिरने से टै्रक्टर चालक कास्यां निवासी शम्भू भील (30) पर गिर गया। इससे मौके पर ही शम्भू की मौत हो गई। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। पत्थर हटाकर शम्भू अस्पताल ले जाया गया। वहां उसे मृत घोषित किया। मृतक के चार संतान है। सबसे बड़ा पुत्र ही अभी बारह साल का है। शम्भू और उसकी पत्नी मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करते थे। ऐसे में शम्भू की मौत से परिवार पर वज्रपात हुआ।
READ: एक काम हो जाए तो घरों की शान बन सकता है भीलवाड़ा का ये खनिज

चांदी कूट रहा खनिज विभाग, अवैध खनन जारी
ऐरू नदी के किनारे व तिलस्वां-सलावटिया मुख्य मार्ग के सहारे बिलानाम बेशकीमती सरकारी भूमि पर Illegal mining जारी है। राजस्व और खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध खनन का खेल रहा है। रात-दिन क्षेत्र में अवैध खदानों पर बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के श्रमिक जान जोखिम में डालकर काम करने पहुंचते है। तहसीलदार भूपेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया इस संबंध में उपखंड अधिकारी से बात हुई। खनन विभाग के साथ मिलकर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। वहीं खनिज अभियंता बिजोलियां हरीश गोयल ने बताया कि मौके पर फोरमेन को भेजकर मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Bhilwara / सरकारी भूमि पर किया जा रहा था अवैध खनन, क्रेन से पत्थर गिरने से ट्रैक्टर चालक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो