scriptभारत के लिए गर्व की बात है कि वेद हमारी संस्कृति है: सायना सनसारा | It is a matter of pride for India that Vedas are our culture | Patrika News

भारत के लिए गर्व की बात है कि वेद हमारी संस्कृति है: सायना सनसारा

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 21, 2018 01:53:45 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

भारत के लिए गर्व की बात है कि वेद हमारी संस्कृति है: सायना सनसारा

भीलवाड़ा. मिस इण्डिया अर्थ सायना सनसारा ने लोगों को स्वास्थ्य के जागरूक करने के लिए कहा की लोगों में स्वास्थ्य के लिए जागरूकता होना जरूरी है। महिलाओं को खासतौर इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा की आजकल लोग तनाव में जी रहे हैं और स्वास्थ्य को नजरअंदाज कर रहें है। सायना सोमवार को विजयसिंह पथिक नगर स्थित हेल्थ सेंटर नाएजा का उद्घाटन करनी आई। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि भारत के लिए गर्व की बात है कि वेद हमारी संस्कृति है। ऋषि-मुनि जड़ी-बूटियों से इलाज करते थे। एक बार फिर लोगों को भारतीय संस्कृति की ओर लाना होगा। मूलत: गुजरात की सनसारा ने वर्ष-2018 में मिस इण्डिया अर्थ का खिताब जीता था। फाउंडर शरद जैन ने बताया कि डॉक्टर के पास तब जाते हैं जब हम बीमार हो जाते हैं। रिपोर्ट देखकर बीमारी की पहचान की जाती है। अब एेसी मशीन भी आ गई जो पहले बता देगी कि आपको कौन सी बीमारी हो सकती है। एेसे में पहले ही रोकथाम की जा सकेगी। नाएजा हेल्थ सेंटर पर इस तरह की मशीन उपलब्ध है।
बजरी से रोक हटाने की मांग को लेकर, रैली निकाल किया प्रदर्शन

वहीं बजरी दोहन पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद से हाथ पर हाथ धरे बैठे मजदूरों को रोजगार दिलाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय सिलावटान वेलफेयर सोसायटी ने रैली निकाली। बजरी खनन से रोक हटाने की मांग लेकर कई संगठन एक साथ रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे तथा प्रदर्शन किया। सोसायटी सचिव इंतखाब आलम ने बताया कि रैली सांगानेरी गेट से कलक्ट्रेट पहुंची तथा राज्यपाल के नाम कलक्टर को ज्ञापन दिया। उनका दावा था कि रैली को जिला कमठाणा मजदूर संगठन, भीलवाड़ा जिला बिल्डिंग कॉन्ट्रेक्टर सोसायटी, आरसीसी एसोसिएशन, राष्ट्रीय औलमां कौन्सिल, सहित सभी श्रमिक, कारीगर, मिस्त्री, ठेकेदार, घिसाई श्रमिक, पेन्टर, पलम्बर, इलेक्ट्रीशियन, सीमेन्ट व्यवसायी, भवन निर्माण सामग्री विक्रेता, सिलावट समाज सहित अन्य का समर्थन है।

ट्रेंडिंग वीडियो