scriptविकास अधिकारी पर लगाए लाखों रुपए के आरोप | Lakhs of rupees accused on development officer | Patrika News

विकास अधिकारी पर लगाए लाखों रुपए के आरोप

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 23, 2021 08:48:04 am

Submitted by:

Suresh Jain

कलक्टर ने कहा तुरन्त खोले टैण्डरजिला परिषद की साधाराण सभी की बैठक

विकास अधिकारी पर लगाए लाखों रुपए के आरोप

विकास अधिकारी पर लगाए लाखों रुपए के आरोप

भीलवाड़ा।
जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में हुई। बैठक की शुरुआत जिला परिषद सीईओ व कलक्टर के फटकार से हुई तो बैठक के अन्त में जहाजपुर विकास अधिकारी की कार्यशैली के सवाल पर हंगामे के साथ हुई। बैठक में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, मुख्यमंत्री चिरंजिवी योजना, कोरोना में हुए कार्य के मुद्दे छाए रहे तो स्वच्छता मिशन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, शिक्षा, कृषि, मत्स्य तथा वायरशेड विभाग के मुद्दों पर कोर्ई चर्चा तक नहीं हो सकी। बैठक में जिला परिषद का बजट पास किया गया। पूरी बैठक में जिला प्रमुख ने कुछ नहीं बोली केवल अन्त में सभी का आभार व्यक्त किया।
मेघवाल ने लगाई फटकार
विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल ने बैठक समय पर शुरू नहीं करने पर जिला परिषद सीईओ रामचन्द्र बैरवा को फटकार लगाते हुए कहा कि ११ का मतलब ११ होता है। कलक्टर की कब तक इंजतार करेंगे। मेघवाल ने बाद कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते से पूछा की मिटिंगा समय क्या है। विधानसभा, लोकसभा ११ बजे शुरू हो जाती है। यह जिले की सबसे बड़ी सदन की मिटिंग फिर ११ बजे क्यों नहीं। यह जिला परिषद है या मजाक है। कितना भी बड़ा अधिकारी हो मिटिंग समय पर शुरू होनी चाहिए। मेघवाल ने जिला प्रमुख से सवाल किया आप कितने बजे आए तो बरजी बाई ने कहा ११ बजे आ गई थी। मिटिंग में सभी विधायक व जिला परिषद सदस्य भी समय पर आ गए थे। कलक्टर ११.२६ बजे सभागार में आए तब बैठक की कार्रवाई शुरू हो सकी। इस मामले में कलक्टर नकाते ने जवाब दिया मैं तो आ गया था लेकिन सदन में कोरम पूरा नहीं हुआ। तब सदन में मौजूद कुछ सदस्य बोले 11 बजे हम आ गए थे। इस पर नाराजगी जताते हुए मेघवाल ने कलक्टर से साफ कहा कि 11 बजे का मतलब 11 बजे मीटिंग शुरू हो जानी चाहिए। भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए।
जहाजपुर विधायक मीणा ने विडियों पर लगाए गंभीर आरोप
जहाजपुर विधायक गोपीचन्द मीणा ने जहाजपुर व कोटडी के विकास अधिकारी संजय मोदी पर टैण्डर समय पर नहीं खोलने व खेत में जाकर टैण्डर खोलने के गंभीर आरोप लगाए। मीणा ने तो मोदी पर आरोप लगा दियाकि उन्होंने ठेकेदारों से 20.20 लाख रुपए लेकर अपात्र व्यक्तियों को इन्होंने टेंडर दिया।
मीणा ने कहा कि विकास अधिकारी की कार्यशैली के कारण क्षेत्र में एमपी व एमएलए लेड के काम नहीं हो रहे हैं। आरोप लगते ही सदन में हंगामा होने लग गया। सदस्यों ने विकास अधिकारी को एपीओ करने या सस्पेंड करने का प्रस्ताव लाने की मांग की। सदस्यों की सहमति से यह प्रस्ताव पारित भी हो गया। सदस्यों के हंगामे को देखते हुए सीईओ रामचंद्र बैरवा ने विकास अधिकारी संजय मोदी को सभागार में बुलाया। कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने विकास अधिकारी से पूछाए आपने 9 जुलाई के टेंडर अभी तक क्यों नहीं खोले
इस बात का समर्थन मांडलगढ़ विधायक गोपाल खण्डेलवाल, शहर विधायक विटठ्लशंकर अवस्थी तथा कोटड़ी प्रधान करनसिंह कानावत ने भी किया। इसे लेकर सदन के सभी सदस्यों ने मोदी को तुरन्त प्रभाव से हटाने व उसके खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव लेने पर जोर डालने लगे। इसी दौरान मांडल विधायक रामलाल जाट ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यह पहली बैठक है। इसमें अधिकारियों को समय देवे। जिला कलक्टर नकाते से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा। नकाते ने मोदी को तीन दिन में टैण्डर खोलने तथा पूरी कार्रवाई करने के बाद रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। कोटड़ी प्रधान ने कहा कि टैण्डर खोलने की प्रक्रिया में प्रधान कब से शामिल है इसकी जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो