50 साल पार 5.85 लाख लोगों को अगले माह लगेगा टीका

20 दिन में पूरा करना होगा लक्ष्य

By: Suresh Jain

Published: 24 Feb 2021, 09:18 AM IST

भीलवाड़ा।
स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को अगले माह से 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीके लगाने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्य के मुख्य सचिव को मार्च में 50 साल से अधिक उम्र और बीमार लोगों को कोरोना टीका लगाने की शुरुआत के लिए तैयारियां करने को कहा। मुख्य सचिव ने मंगलवार को चिकित्सा अधिकारी व एडीएम को निर्देश दिए कि एक जनवरी 2021 को 50 साल पूरे करने वाले हर व्यक्ति के 4 मार्च के बाद कभी भी टीके लगाए जा सकते हैं। इसके लिए पंचायत स्तर तक की कार्य योजना बनाए। टीके एक माह के दौरान ही लगाने है यानी एक माह में लगभग 20 दिन मिलेंगे। अस्पताल, मेडिकल कालेज, पीएचसी, सीएचसी व उप केंद्रों तक पर इंतजाम करने को कहा है। इन केंद्रों में कोल्डचेन तैयार करने को कहा गया। यह भी सुनिश्चित करें कि सप्ताह में कम से कम चार दिन टीकाकरण हो।
12 केंद्रों पर 1378 ने लगवाए टीके
भीलवाड़ा . जिले में मंगलवार को 12 केंद्रों पर 1378 जनों ने कोरोना टीके लगवाए जबकि 1839 का पंजीयन था। आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि बुधवार को जिले में 25 केंद्रों पर दूसरी डोज दी जाएगी।
5 संक्रमित निकले
जिले में मंगलवार को 5 कोरोना संक्रमित निकले है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि 339 जनों के सैम्पल जांचे थे। अब तक 12358 संक्रमित हो चुके हैं।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned