scriptइंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का पोर्टल हुआ शुरू | Portal of Indira Gandhi Urban Credit Card Scheme started | Patrika News

इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का पोर्टल हुआ शुरू

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 24, 2021 08:30:52 am

Submitted by:

Suresh Jain

राजस्थान पत्रिका के 17 सितम्बर के अंक में बिन ब्याज के ऋण की योजना का पोर्टल भूली सरकार, नगर परिषद के चक्कर लगा रहे जरूरतमंद शीर्षक से प्रकाशित समाचार के बाद इस पोर्टल को प्रारम्भ किया गया।

इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का पोर्टल हुआ शुरू

इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का पोर्टल हुआ शुरू

भीलवाड़ा।
ब्याज मुक्त लोन की इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का पोर्टल शुरू हो गया है। इसके साथ ही आवेदन लेना भी शुरू हो गए हैं। इस योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स एवं छोटे छोटे व्यापार के लिए लोन दिया जाएगा।
नगर परिषद के जिला परियोजना अधिकारी (एनयूएलएम) अमृत लाल खटीक ने बताया कि अब 50 रुपए शुल्क देकर ई मित्र के माध्यम से या एसएसओ आईडी के माध्यम से स्वयं नि:शुल्क आवेदन कर सकते हंै। पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर लोन स्वीकृत किए जाएंगे। इसलिए शहरी क्षेत्र के पात्र व्यक्ति शीघ्र आवेदन करें। ग्रामीण इस योजना के पात्र नहीं है। राजस्थान पत्रिका के 17 सितम्बर के अंक में बिन ब्याज के ऋण की योजना का पोर्टल भूली सरकार, नगर परिषद के चक्कर लगा रहे जरूरतमंद शीर्षक से प्रकाशित समाचार के बाद इस पोर्टल को प्रारम्भ किया गया।
उन्होंने बताया कि जिले की सभी नगरीय निकाय भीलवाड़ा, आसींद, गुलाबपुरा, शाहपुरा, जहाजपुर, गंगापुर, मांडलगढ़ के निवासी आवेदन कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर संबंधित नगर निकाय या नगर परिषद में सम्पर्क कर सकते है।
ये कर सकते आवेदन
स्ट्रीट वेन्डर जिनके पास नगर परिषद का वेंडिंग लाइसेंस है या अभिशंषा पत्र है। सर्विस सेक्टर के व्यक्ति। बेरोजगार व्यक्ति जिनको बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा। राजस्थान का मूल निवासी होने के साथ ही शहरी क्षेत्र में रहता हो। आयु 18 से 40 वर्ष हो। आवेदक की मासिक आय 15 हजार रुपए से कम तथा परिवार की मासिक आय 50 हजार से कम हो।
ये दस्तावेज जरूरी
एक फोटो, जनआधार कार्ड, आधार कार्ड, वर्तमान निवास दस्तावेज जो पार्षद से प्रमाणित हो, मूल निवास दस्तावेज, बैंक पास बुक, शपथ पत्र मय पार्षद प्रमाणीकरण, यदि वेन्डर है तो वेन्डर प्रमाण पत्र या अभिशंषा पत्र। या यदि बेरोजगार है तो बेरोजगारी भत्ता नही मिलने का रोजगार अधिकारी का प्रमाण पत्र (शपथ पत्र के साथ ही) या यदि सर्विस कार्य करते है तो उसका सत्यापन प्रमाण पत्र। (शपथ पत्र के साथ ही) पेश कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो