भीलवाड़ा में बारिश का दौर जारी

भीलवाड़ा में बारिश का दौर जारी
Rain continues in Bhilwara

Durgeshwari Sharma | Publish: Aug, 14 2019 02:30:09 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

भीलवाड़ा। जिले में बारिश के चलते बुधवार को सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। मंगलवार रात से धीमी व तेज गति से बारिश लगातार हो रही है। जलस्रोतों में पानी की आवक हुई वहीं फसलें भी गल रही है। ऐरू नदी का एनीकट कई दिनो आॅवर फ्लो चल रहा है।

 

तिलस्वां। क्षेत्र में पिछले 15 घण्टे से बिजौलिया उपखण्ङ में झमाझम बारिश को दोर चालू है।ऐरू नदी का एनीकट कई दिनो आॅवर फ्लो चल रहा है। निकटवतीॅ पचानपुरा बांध मे 21 फीट भराव क्षमता बांध में 13 फीट पानी की आवक हुई। क्षेत्र में लगातार बारिश होने से किसानों की चिंता बढा दी है। पहले 20 से 30 प्रतिशत फसलें गल चुकी हैं। धार्मिक नगरी तिलस्वां महादेव मे पैदल यात्रियों के जत्थे तेज बारिश में भी नाचते-गाते आ रहे है ।

बीगोद। दिनभर तेज उमस व तपन के बाद आधी रात को बारिश शुरू हुई। मेनाली व बेड़च नदियों में पानी की आवक शुरू हुई। बीती देर रात से कस्बे सहित क्षेत्र में बारिश हो रही है। उपरमाल क्षेत्र व चितौड़गढ़ क्षेत्र में बारिश से मेनाली व बेड़च नदियों में पानी की आवक फिर से तेज हो गई है। मेनाल का झरने ने भी रफ्तार पकड़ ली है। वहीं गोवटा बांध की चादर भी तेज हो गई है जिससे त्रिवेणी चौराहा के पास मेनाली पुलिया पर पानी आने की आशंका बढ़ गई है। अभी पुलिया से करीब एक फीट नीचे पानी बह रहा है। दोनों नदियों में पानी की आवक तेज होने से त्रिवेणी नदी के गेज में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है।

कोटड़ी। क्षेत्र में रात्रि 12 बजे हल्की बारिश शुरू हुई।

पण्डेर। कस्बे में बुधवार सुबह बारिश प्रारंभ हुई।

अरवड़। सुबह से ही बारिश का दौर शुरु हुआ। रुक— रुक कर बारिश हो रही है।

काछोला। कस्बे में हो रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है।

शक्करगढ़। कस्बे सहित क्षेत्र में सुबह से ही बारिश का दौर जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned