scriptउपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नगर परिषद आयुक्त को किया तलब | Subdivision magistrate summoned city council commissioner | Patrika News

उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नगर परिषद आयुक्त को किया तलब

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 23, 2021 08:29:39 am

Submitted by:

Suresh Jain

एसडीएम ने परिषद आयुक्त से पूछा-विभिन्न कंपनियां बिन मंजूरी तोड़ गई सड़कें, आप क्या कर रही थी?शहर में बिना स्वीकृति के रोडकटिंग का मामलापूछा-क्या कार्रवाई की, २६ को उपस्थित होने के आदेश

उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नगर परिषद आयुक्त को किया तलब

उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नगर परिषद आयुक्त को किया तलब

भीलवाड़ा।
उपखण्ड मजिस्ट्रेट ओमप्रभा ने नगर परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी को धारा १३३ का नोटिस जारी कर तलब किया है। आयुक्त को २६ जुलाई को मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होना है।
नोटिस में कहा गया कि कुछ दिन से परिषद क्षेत्र में विभिन्न कंपनियां बिन अनुमति व बिन रोडकटिंग की राशि जमा कराए काम कर रही है। विद्युत निगम, पीएचईडी, आईटी की अनापत्ति के बिना ही शहर में जगह जगह गड्ढे, सड़क के समानान्तर खुदाई कर ली गई है। काम के बाद कंपनियों ने गड्ढे भी नहीं भरे। अवैध खुदाई एक दिन में संभव नहीं है। यह कार्य काफी दिनों से किया जा रहा है। इस दौरान नगर परिषद के अधीन अधिशाषी व सहायक अभियन्ता, अतिक्रमण दल प्रभारी एवं अन्य कार्मिक व अधिकारी क्या कर रहे थे?
अधिकारियों की लापरवाही के चलते सड़कों को खोद दिया गया। इससे लोगों को आवागमन में कठिनाई हो रही है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी। शहरवासियों के जीवन को खतरे में धकेल दिया गया है।
उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने नोटिस में कहा कि अधिकारी ड्यूटी में कोताही बरत रही है। पूछा कि विभिन्न क्षेत्रों में अवैध खुदाई के बाद परिषद ने क्या कार्रवाई की? क्या कदम उठाए? जवाब २६ जुलाई को न्यायालय में उपस्थित होकर पक्ष रखें। ऐसा नहीं करने पर इसकी जिम्मेदारी परिषद आयुक्त की होगी।
गौरतलब है कि नगर परिषद ने १३ जुलाई को कोतवाल को कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज करने को पत्र लिखा। इस पर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज किया था। वही इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को भी १९ जुलाई को बैठक में अवगत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो