scriptजिला करेगा परीक्षार्थियों का सत्कार, सर्वसमाज ने की भोजन की व्यवस्था | The students were felicitated, the whole society arranged for food | Patrika News

जिला करेगा परीक्षार्थियों का सत्कार, सर्वसमाज ने की भोजन की व्यवस्था

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 24, 2021 10:01:43 pm

Submitted by:

Suresh Jain

रीट परीक्षा को लेकर तैयारी

जिला करेगा परीक्षार्थियों का सत्कार, सर्वसमाज ने की भोजन की व्यवस्था

जिला करेगा परीक्षार्थियों का सत्कार, सर्वसमाज ने की भोजन की व्यवस्था

भीलवाड़ा।
जिले के विभिन्न समाज अतिथि देवो भव: की अपनी परम्परा को निभाने जा रहे हैं। बाहर से परीक्षा देने आ रहे परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसलिए उनका आतिथ्य करने के लिए विभिन्न समाज व संगठन आगे आए हैं। कुछ समाजों ने अपने स्वजातीय बंधुओं के लिए ही तो कुछ ने सर्वसमाज के लिए अपने समाज के भवन, धर्मशालाएं और गेस्ट हाउस खोल दिए हैं। यहां खाने-पीने की निशुल्क व्यवस्था की गई है।
——
माहेश्वरी क्षेत्रीय सभा
काशीपुरी वकील कॉलोनी माहेश्वरी क्षेत्रीय सभा की ओर से रीट परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों के भोजन के पैकेट की व्यवस्था की जाएगी। रामधाम रामायण मंडल ट्रस्ट की ओर से पेयजल के लिए प्याऊ लगाई जाएगी। यह व्यवस्था रामधाम व काशीपुरी माहेश्वरी भवन के पास अस्थाई बस स्टैण्ड पर की जाएगी।
—–
भारत विकास परिषद
भारत विकास परिषद की विवेकानंद शाखा की ओर से दो सेंटर पर भोजन के पैकेट वितरित किए जाएंगे। सेठ मुरलीधर मानसिंहका कन्या विद्यालय चौराहे पर सुबह 11 बजे व शाम 4 बजे तथा राजकीय उच्च माध्य विद्यालय राजेंद्र मार्ग पर भोजन पैकेट वितरण की व्यवस्था रहेगी। दोनो सेन्टरों पर परीक्षा देने वाले प्रवेश पत्र दिखाकर भोजन प्राप्त कर सकेंगे।
—–
निशुल्क भोजन व्यवस्था
परीक्षा में आने वाले सभी समाज के परीक्षार्थियों के लिए ठहरने, चाय, नाश्ते, भोजन की व्यवस्था सांगानेर रोड पुष्प वाटिका में निशुल्क की गई है। यह व्यवस्था केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पर ही रहेगी।
——-
इंदिरा रसोई से मिलेंगे निशुल्क भोजन पैकेज
रीट परीक्षार्थी को 27 सितंबर तक इंदिरा रसोइयों के माध्यम से निशुल्क भोजन पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। इस संबंध में स्वायत्त शासन विभाग ने नगरीय निकायों को आदेश भी जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थियों से लाभार्थी अंशदान राशि 8 रुपए प्रति थाली नहीं लिया जाएगा। लाभार्थी अशंदान का भुगतान रसोई संचालकों को संबंधित जिला कलक्टर और अध्यक्ष जिला परीक्षा संचालन समिति के स्तर से किया जाएगा। वहीं, राजकीय अनुदान राशि 12 रुपए प्रतिथाली का भुगतान इंदिरा
रसोई मद से पूर्व की भांति किया जाएगा। इंदिरा रसोई पोर्टल पर 27 सितंबर तक भोजन थाली की क्षमता असीमित होगी। अभ्यर्थियों को वितरित निशुल्क भोजन पैकेट्स की एंट्री इन्दिरा रसोई पोर्टल पर नहीं कर ऑफलाइन रिकॉर्ड मेन्टेन होगा।
पैकिंग की व्यवस्था रसोई संचालक द्वारा अपने स्तर से की जाएगी। पैकिंग शुल्क राशि 5 रुपए प्रति पैकिंग का भुगतान भी संबंधित जिला कलक्टर और अध्यक्ष जिला परीक्षा संचालन समिति के स्तर से किया जाएगा। इंदिरा रसोइयों में नियमित रूप में भोजन करने आने वाले व्यक्तियों से नियमानुसार लाभार्थी अंशदान राशि 8 रुपए ली जाएगी। विभागीय आदेशों की पारदर्शिता से पालना करने के लिए इंदिरा रसोइयों में एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाने और अभ्यर्थियों को भोजन पैकेट्स वितरण का कार्य स्थानीय प्रशासन/ नगर निकाय द्वारा अपने स्तर से करने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो