scriptघरों में बढ़ा वॉल्टेज, लाखों के उपकरण जले | घरों में बढ़ा वॉल्टेज, लाखों के उपकरण जले | Patrika News
भीलवाड़ा

घरों में बढ़ा वॉल्टेज, लाखों के उपकरण जले

भीलवाड़ा शहर में प्रतापनगर थाना क्षेत्र में बजरी खाली करते समय डंपर के उच्च क्षमता की विद्युत लाइन से टकराने से आसपास के एक दर्जन घरों में लाखों की लागत के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नष्ट हो गए। घटना के तीन दिन बाद भी किसी भी प्रकार के मुआवजा दिए जाने की कार्रवाई नहीं होने से पीडि़तों […]

भीलवाड़ाMay 12, 2024 / 12:36 pm

Narendra Kumar Verma

भीलवाड़ा शहर में प्रतापनगर थाना क्षेत्र में बजरी खाली करते समय डंपर के उच्च क्षमता की विद्युत लाइन से टकराने से आसपास के एक दर्जन घरों में लाखों की लागत के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नष्ट हो गए। घटना के तीन दिन बाद भी किसी भी प्रकार के मुआवजा दिए जाने की कार्रवाई नहीं होने से पीडि़तों में रोष है।
मराठा कॉलोनी से सटी बजरंग कॉलोनी में रोड का निर्माण हो रहा है। यहां गुरुवार सुबह सवा छह बजे बजरी का डंपर खाली हो रहा था। इस दौरान हाईड्रोलिक सिस्टम से डंपर का हिस्सा ऊपर की तरफ उठाया तो यहां से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन से छू गया। धमाके के साथ डंपर में आग लग गई। मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वे आग बुझाने में जुट गए। आग से डंपर के पीछे के टायर जल गए और नुकसान पहुंचा। घटना से आसपास के घरों में अचानक वॉल्टेज बढ़ गया। एक दर्जन घरों में कूलर, पंखे, एसी, फ्रीज व बल्ब आदि जल गए।
धमाके के बाद उपकरण जले

कॉलोनी की जयंती देवी ने बताया कि धमाके से घर के इलेक्टि्रक उपकरणों में आग लग गई। सर्विस लाइन भी जल गई। कूलर, पंखे, टीवी फूंक गए। की पूरी इलेक्टि्रक केबल जल गई। एमसीसी बोर्ड भी नष्ट हो गया। करीब सवा लाख का सामान जल गया।
नहीं मिली अभी तक मदद

समीर रज्जाक मंसूरी ने बताया कि उनका मकान अगली गली में है। यहां इलेक्ट्रोनिक उपकरणों में शाॅर्ट सर्किट से आग गई। लक्ष्मी बाई गहलोत व अन्य घरों में भी बड़ा नुकसान हुआ। प्रभावित परिवारों का कहना है कि घटना के चार दिन बीतने के बावजूद अजमेर डिस्कॉम व जिला प्रशासन ने मदद के लिए कोई हाथ नहीं बढ़ाए है।
चालक की लापरवाही, मुआवजे की मांग

पीडि़तों का कहना है कि डंपर चालक की लापरवाही से हादसा हुआ है। घटना को लेकर थाने में रिपोर्ट दी। मौके पर पुलिस पहुंची। उधर, डंपर चालक व उनके साथियों का भी लोगों पर दबाव है कि मामला थाने में नहीं पहुंचे। प्रभावित परिवारों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की। लोगों का आरोप है कि डंपर के नम्बर स्पष्ट है और उन्हें छुपाने का प्रयास किया गया है।
.

Hindi News/ Bhilwara / घरों में बढ़ा वॉल्टेज, लाखों के उपकरण जले

ट्रेंडिंग वीडियो