scriptअमेजन के जरिए एक साल में बेचा एक करोड़ से ज्यादा का गांजा | online One crore rupees weed has been smuggle through Amazon | Patrika News
भिंड

अमेजन के जरिए एक साल में बेचा एक करोड़ से ज्यादा का गांजा

20 किलो गांजे के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार..1 साल में खपा चुके एक क्विंटल से गांजा…

भिंडNov 14, 2021 / 06:35 pm

Shailendra Sharma

crime_3.jpg

भिंड. भिंड में पुलिस ने नशे के बड़े सौदागरों पर शिकंजा कसते हुए तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी अमेजन शॉपिंग कंपनी के जरिए गांजे की तस्करी करते थे। ये भी जानकारी मिली है कि आरोपी बीते एक साल में एक क्विंटल से भी ज्यादा गांजा खपा चुके हैं जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपए आंकी जा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उनके नेटवर्क और अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

 

अमेजन को बनाया तस्करी का जरिया
बताया जा रहा है कि आरोपियों ने अमेजन को गांजा तस्करी का जरिया बना लिया था इसके लिए संबंधितों को 66.66 फीसदी कमीशन दिया जाता था। शहर के गोहद चौराहा क्षेत्र के नेशनल हाइवे किनारे के एक ढाबे पर शनिवार की शाम पुलिस ने छापेमारी करते हुए गांजे की ऑनलाइन तस्करी के कारोबार का खुलासा किया। पुलिस ने मौके से दो तस्करों सूरज और पिंटू को गिरफ्तार कर 20 किलो गांजे के साथ कंपनी के पैकिंग डिब्बे, रैपर और बारकोड आदि बरामद किए हैं। पुलिस ने इन आरोपियों की निशानदेही पर हरिद्वार से गांजा तस्करी करने वाले एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम मुकुल जायसवाल है।

 

ये भी पढ़ें- सुबह 4 बजे होटल पर पुलिस का छापा, मुंह छिपाते भागे लड़के-लड़कियां

 

1 साल में बेचा एक करोड़ से ज्यादा का गांजा
पुलिस के मुताबिक आरोपी अमेजन कंपनी के जरिए बीते एक साल में 1 करोड़ 10 लाख से भी ज्यादा कीमत का एक क्विंटल से गांजा तस्करी कर ग्वालियर, कोटा, आगरा व भोपाल आदि में खपा चुके हैं। पुलिस ने अमेजन के ऑर्डर बुकिंग को ट्रेस कर इन गांजा तस्करों का पर्दाफाश किया है।

 

ये भी पढ़ें- ‘चाचा ने आंवले भेजे हैं’ सुनते ही महिला ने खोला दरवाजा, फिर…

 

ऐसे करते थे अवैध कमाई
एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सूरज उर्फ कल्लू पवैया निवासी ग्वालियर व पिंटू उर्फ विजेन्द्र सिंह तोमर निवासी गोहद गांजे की तस्करी कर रहे थे। पुलिस को चकमा देने के लिए दोनों विशाखापट्टनम में बाबू टैक्स के नाम ने अमेजन कंपनी के डीलर के रूप में दर्ज हैं। बाबू टैक्स पर मारिजुआना नाम से सर्च करने पर गांजे का ऑर्डर किए जाने का ऑप्शन था। तस्कर आंधप्रदेश से गांजे की बड़ी खेप अमेजन पर ऑर्डर करते और खुद ही विशाखापट्टनम से उसकी डिलेवरी करते थे।

देखें वीडियो- पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85ia62

Hindi News/ Bhind / अमेजन के जरिए एक साल में बेचा एक करोड़ से ज्यादा का गांजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो