scriptलॉकडाउन 2 : किसी की निराशा दूर कर सकता है आपका एक फोन, बस इन बातों का रखें ध्यान | 1 calls can take away someones disappointment in lockdown | Patrika News
भोपाल

लॉकडाउन 2 : किसी की निराशा दूर कर सकता है आपका एक फोन, बस इन बातों का रखें ध्यान

बहरहाल, लॉकडाउन के कारण घर में रहते हुए अब काफी वक्त बीत चुका है। ऐसे में कई लोगों में संक्रमण को लेकर चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं। आपका एक फोन उनकी चिंताएं कम कर सकता है।

भोपालApr 23, 2020 / 09:58 pm

Faiz

Positive News

लॉकडाउन 2 : किसी की निराशा दूर कर सकता है आपका एक फोन, बस इन बातों का रखें ध्यान

भोपाल/ मध्य प्रदेश समेत देशभर में कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपने पांव पसार रहा है। जहां देशभर में कोरोना वायरस ने अब तक करीब 17 हजार केस सामने आ चुके हैं। वहीं ताजा आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 1687 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। हालात को देखते हुए जहां देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। वहीं, स्थानीय प्रशासन ने जिले को इसी अवधि तक टोटल लॉकडाउन घोषित किया है। पहले 21 दिन और अब 19 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है। हालांकि, ये सारी व्यवस्थाएं हमारे फायदे के लिए ही की जा रही है। बहरहाल, लॉकडाउन के कारण घर में रहते हुए अब काफी वक्त बीत चुका है। ऐसे में कई लोगों में संक्रमण को लेकर चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : मिलिए इन 5 कोरोना वॉरियर्स से जो हर मोड़ पर खड़े हैं आपके साथ


इस तरह हम जान सकते हैं एक दूसरे का हाल

महामारी के फैलाव, जिसमें रोजाना अपने आसपास के भड़ते आंकड़े और घर में बंद रहना कई लोगों के लिए निराशा का कारण भी बनने लगा है। हमें ये बात समझना जरूरी है कि, लोगों में बढ़ रही इस निराशा का समाधान करने की जिम्मेदारी सरकार की नहीं होगी, इसके लिए हमें खुद ही सजग होना पड़ेगा। लोगों में उत्पन्न होने वाली इस निराशा का समाधान हमें खुद ही करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और लॉकडाउन का पालन करने के कारण हम किसी से मिलने जुलने तो जा नहीं सकते ऐसे में फोन के जरिये एक दूसरे से संपर्क बनाकर रखना बेहद जरूरी है। इनमें खासतौर पर मिलने जुलने वाले बुजुर्गों से हम संपर्क जरूर रखें। हमारा ये कामर्य एक-दूसरे को राहत देने में प्रभावी होगा। हालांकि, इस संवाद में हमें कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आइये जानते हैं उनके बारे में….।

 

पढ़ें ये खास खबर- Special story : रमज़ान से जुड़ी इन खास बातों को हर एक के लिए जानना है ज़रूरी


इन बातों का रखें ख्याल

-आपसी हताशा कम करने के लिए हालात सामान्य हो जाने के बाद सारे परिवार या दोस्तों के एक जगह इकट्ठा होने की योजना बनाने पर बात करें। इस तरह की बातचीत सामने वाे व्यक्ति में उत्साह बढ़ाती है, इसे सामने वाले व्यक्ति की सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, जो उसके अंदर की नकारात्मकता को नष्ट करने में कारगर है।

Home / Bhopal / लॉकडाउन 2 : किसी की निराशा दूर कर सकता है आपका एक फोन, बस इन बातों का रखें ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो