scriptबिजली विभाग को कोरोना का झटका, 150 कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव | 150 employees of the electricity department are corona positive | Patrika News

बिजली विभाग को कोरोना का झटका, 150 कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

locationभोपालPublished: Apr 15, 2021 07:09:24 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिजली व्यवस्था हो सकती है प्रभावित..बड़ी संख्या में कर्मचारियों के संक्रमित होने पर विभाग ने सीएम शिवराज से की वैक्शीनेशन की मांग..

electricity.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना (corona) अब विकराल रुप लेता नजर आ रहा है। रोजान हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं और दर्जनों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में बिजली विभाग (electricity department) को कोरोना (covid-19) का बड़ा झटका लगा है और बिजली विभाग के 150 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव (corona positive) होने की खबर है जिससे हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बिजली विभाग के कर्मचारी या तो अस्पताल में भर्ती हो गए हैं या फिर घर पर होम आइसोलेशन में है जिससे बिजली व्यवस्था प्रभावित होने की भी संभावना बनी हुई है।

 

ये भी पढ़ें- हे भगवान ! कोरोना संक्रमित जिंदा मरीज को दो बार घोषित किया मृत, अब भी चल रही हैं सांसें

 

कोरोना के ‘झटके’ से बिजली विभाग में मचा हड़कंप
भोपाल में बिजली विभाग के करीब 700 कर्मचारी हैं जिनमें से 450 कर्मचारी मैदानी अमले में शामिल हैं। एक साथ 150 से ज्यादा कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर जैसे ही विभाग के अधिकारियों को लगी तो हड़कंप मच गया। बिजली विभाग के अधिकारियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को पत्र लिखकर मांग की है कि बिजली विभाग के हर कर्मचारी को कोरोना वैक्शीन लगवाई जाए।

 

ये भी पढ़ें- कोरोना से हो रही मौतों पर मंत्री का शर्मनाक बयान, बोले- ‘उम्र हो जाती है, तो मरना ही पड़ता है’

 

प्रभावित हो सकती है बिजली विभाग
इतनी बड़ी संख्या में एक साथ बिजली विभाग के कर्मचारियों के संक्रमित होने से राजधानी में बिजली सप्लाई की व्यवस्था प्रभावित होने की भी आशंका है। क्योंकि कोरोना संक्रमित होने के बाद मैदानी अमले के कई कर्मचारी या तो अस्पताल में भर्ती हैं या फिर घरों में होम आइशोलेशन में हैं। ऐसे में अगर भोपाल के किसी इलाके में बिजली सप्लाई में दिक्कत आती है तो फिर कर्मचारियों की कमी के कारण उसे दूर करने में दिक्कतों का सामना बिजली विभाग को करना पड़ सकता है जिसके कारण आम लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

देखें वीडियो- कोरोना से जिंदगी की जंग हारे SDOP

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80n7u0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो