scriptसबसे सस्ती बाइक: हाथों-हाथ बिक गए 25 दोपहिया वाहन, कई दिनों तक चलेगी नीलामी | 25 two-wheelers sold hand-in-hand | Patrika News

सबसे सस्ती बाइक: हाथों-हाथ बिक गए 25 दोपहिया वाहन, कई दिनों तक चलेगी नीलामी

locationभोपालPublished: Feb 25, 2022 02:36:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

1992 दोपहिया व चार पहिया वाहनों की नीलामी

bike.png

भोपाल. लोगों को इससे सस्ते वाहन शायद ही कहीं मिलें. यही कारण है कि 25 वाहन देखते ही देखते बिक गए. दरअसल ये वे वाहन हैं जिन्हें 25 पुलिस एक्ट में जब्त किया गया है. अयोध्या नगर थाने में इन जब्त दोपहिया वाहनों की नीलामी की गई. इससे पुलिस को न केवल एक लाख 23 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ बल्कि वहीं थाने के सामने जमा ढ़ेर भी कम हो गया. लोगों को नाममात्र की कीमत पर बाइक मिल गईं. खास बात यह है कि पुलिस द्वारा जब्त वाहनों की नीलामी का यह काम अभी लगातार कई दिनों तक चल सकता है.

वाहन नीलामी से मिला एक लाख 23 हजार का राजस्व- जिले में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद पहली बार गुरुवार को थानों में जब्त वाहनों की नीलामी शुरू हुई. अयोध्या नगर थाने में 25 पुलिस एक्ट में जब्त 25 दोपहिया वाहनों की नीलामी की गई. इस नीलामी में वाहनों की बिक्री से पुलिस को एक लाख 23 हजार रुपए प्राप्त हुए.

sports_bike.jpg

इससे पहले यह प्रक्रिया प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से होती थी. पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद यह काम पुलिस खुद कर सकेगी. इससे जब्त वाहनों का तेजी से निपटारा होने और जिले के थानों के चारों ओर जमा वाहनों के ढ़ेर के कम होने की उम्मीद भी जाग उठी है. हकीकत तो यह है कि जिले के अधिकांश पुलिस थानों के आसपास जब्तशुदा वाहनों के ढ़ेर लगे हुए हैं. कई थाने मुख्य मार्गों पर स्थित हैं और जब्त वाहनों मार्ग पर होने से यहां से आने—जाने में दिककत होती है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थानों से अभी तक कुल 1992 दोपहिया व चार पहिया वाहनों की नीलामी की कार्रवाई की गई है. ये वाहन कई वर्षों से थाना प्रांगण में रखे हुए थे. दोपहिया व चारपहिया वाहनों की बिक्री से अभी तक लगभग 46 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हो चुका है. नीलामी की यह प्रक्रिया लगातार की जाती है और अभी जारी रहेगी.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो