script77 साल की इस बुजुर्ग महिला ने कोरोना को दी मात, दिया संक्रमण से जीत का मंत्र | 77 years women win from coronavirus and gave victorious mantra | Patrika News

77 साल की इस बुजुर्ग महिला ने कोरोना को दी मात, दिया संक्रमण से जीत का मंत्र

locationभोपालPublished: May 16, 2020 03:54:22 pm

Submitted by:

Faiz

पुनिया बाई कोरोना से जंग जीतकर निकलीं, तो अस्पताल प्रबंधन ने उनके हौसले और हिम्मत की सराहना की। वहीं, उन्होंने भी लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोरोना से लड़ने का मंत्र बताया।

news

77 साल की इस बुजुर्ग महिला ने कोरोना को दी मात, दिया संक्रमण से जीत का मंत्र

भोपाल/ कहते हैं, मजबूत हौसले को कोई बड़ी से बड़ी विपदा कमजोर नही कर पाती। अब तक हमने सुना था कि, कोरोना संक्रमण उम्र दराज लोगों की जान पर भारी पड़ रहा था। लेकिन, राजधानी भोपाल के चिरायु अस्पताल से जब 77 वर्षीय बुजुर्ग महिला पुनिया बाई कोरोना से जंग जीतने के बाद पूरी तरह स्वस्थ होकर निकलीं, तो अस्पताल प्रबंधन ने उनके हौसले और हिम्मत की सराहना की। वहीं, उन्होंने भी लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोरोना से लड़ने का मंत्र बताया।

 

पढ़ें ये खास खबर- ऐसा होगा लॉकडाउन-4, सीएम शिवराज ने कहा- ‘मिलेंगी ये रियायतें’



इस तरह कोरोना को दे सकते हैं मात

पुनिया बाई ने अस्पताल से निकलते ही सभी चिकित्सकों से लेकर प्रबंधन के सभी लोगों को अपना आशीर्वाद देते हुए मुस्तैदी से इलाज करने के लिए धन्यवाद किया। पुनिया बाई ने कोरोना पर फतेह करने का मंत्र देते हुए कहा कि, संक्रमण को सिर्फ हौसला रखकर ही हराया जा सकता है। उनके साथ 30 अन्य लोग भी डिस्चार्ज हुए। इन सभी व्यक्तियों ने शासन-प्रशासन और डॉक्टर्स मेडिकल स्टाफ को अच्छी व्यवस्था और इलाज के लिए धन्यवाद दिया। भोपाल में अब तक संक्रमित पाए गए कुल 926 लोगों में से 525 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

news

ये लोग भी साथ में हुए डिस्चार्ज

चिरायु अस्पताल से आज डिस्चार्ज हुए 15 मरीज जहांगीराबाद और 8 मंगलवारा की कुम्हार गली के रहने वाले हैं। 31 व्यक्तियों में पुनिया बाई शहनवाज, मोहम्मद अनीस, संजय जैन, पायल प्रजापति, निर्मला चौरसिया, मनीष चौरसिया, भगवती प्रजापति मोनू कौशल, हर्ष सिन्हा, जयश्री सिन्हा, विट्ठल श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव, राशिद कुरैशी, शमीम अंसारी रोशनी अंसारी, सुल्ताना अंसारी, डॉक्टर प्रतीक मिश्रा, विमल कुशवाहा, अनुष्का, आयुष, दीपक साहू, अर्चना श्रीवास, चंद्र ठाकुर श्रीवास, कृष्णा बिहारी शुक्ला, संदीप शुक्ला, राहुल यादव, परवीन, भगवती देवी, वशिष्ट राय और राजेश गुरियानी हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- गलती से दूसरे के खाते में चला गया आपका पैसा, वापस लाने के लिए करें ये काम


डिस्चार्ज हुए मरीजों को चिकित्सक की सलाह

चिरायु के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका ने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को परामर्श देते हुए कहा कि, कम से 7 दिन सभी लोगों को अपने अपने घरों पर भी क्वारैंटाइन रहना होगा। उन्होंने कहा- अपना खानपान अच्छा रखें। शरीर की प्रतिरोधात्मक क्षमता मजबूत करें। उन्होंने जिला प्रशासन को इलाज के लिए उच्च स्तरीय स्वास्थ व्यवस्था उपकरण, दवाइयों आदि प्रदाय करने पर धन्यवाद दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो