scriptबढ़ते डेंगू को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, जमीन या खाली प्लॉट पर पानी भरा मिला तो लगेगा भारी जुर्माना | Administration alerted on increasing dengue fine will imposed | Patrika News
भोपाल

बढ़ते डेंगू को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, जमीन या खाली प्लॉट पर पानी भरा मिला तो लगेगा भारी जुर्माना

भोपाल में बढ़ते डेंगू खतरे को देखते हुए नगर निगम अलर्ट मोड पर आ गया है। जमीन या खाली प्लॉट पर पानी भरा मिलने पर लगेगा जुर्माना। अबतक 25 से ज्यादा भू-स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई।

भोपालNov 14, 2022 / 07:43 pm

Faiz

News

बढ़ते डेंगू को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, जमीन या खाली प्लॉट पर पानी भरा मिला तो लगेगा भारी जुर्माना

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रशासन की तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर अब नगर निगम अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में डेंगू फैलने से रोकने मच्छरों के पनपने वाले जगहों जैसे जमीन या खाली प्लॉट पर पानी मिलने पर निगम प्रशासन अब संबंधित संपत्ति मालिकों पर जुर्माना लगा रहा है। आपको बता दें कि, इ संबंध में भोपाल नगर निगम द्वारा शहरवासियों को 3 दिनों की चेतावनी दी गई थी। इसके बाद अब निगम प्रशासन ऐसे जमीन मालिकों पर कार्रवाई शुरू कर चुका है, जिनके प्लॉट या जमीन में पानी भरा है।

आपको बता दें कि, निगम द्वारा ये कार्रवाई डेंगू – मलेरिया की रोकथाम के मद्देनजर की जा रही है। नगर निगम की टीमें रोजाना कार्रवाई करने के लिए मैदान में उतर रही है। अब तक 25 से अधिक भू-मालिकों के खिलाफ जुर्माना कार्रवाई की भी जा चुकी है। अबतक की कारर्वाई के दौरान निगम की ओर से जुर्माना वसूली के साथ साथ सफाई के साथ साथ कीटनाशक रसायनों का छिड़काव भी कराया गया है। आपको बता दें कि, निगम द्वारा की गई अबतक की कारर्वाई में कोलार के ज्यादातर इलाकों में खाली पड़े प्लॉटों में पानी भरा मिला है।

 

यह भी पढ़ें- ठंड आते ही तेजी से बढ़ने लगा हार्ट अटैक का खतरा, खासतौर पर युवा रहें सावधान


यहां हालात ज्यादा खराब

खास बात ये है कि, शहर के कोलार इलाके में ही बड़ी संख्या में डेंगू के केस सामने आ रहे हैं। होशंगाबाद रोड की कॉलोनियों में भी ऐसे ही हालात देखने में आए हैं। शहर के अशोका गार्डन, छोला, करोंद समेत कई जगह यही स्थिति बनी हुई है। निगम की टीमें यहां घूम घूमकर लगातार जुर्माना कार्रवाई कर रही है।

 

यह भी पढ़ें- World Diabetes Day : हर एज ग्रुप पर तेजी से बढ़ रहा है डायबिटीज का खतरा, ये हैं दो खास कारण

 

तीन बहनों के इकलौते मासूम भाई को कार ने रौंदा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fa8i7

Home / Bhopal / बढ़ते डेंगू को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन, जमीन या खाली प्लॉट पर पानी भरा मिला तो लगेगा भारी जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो