script

रुपए ट्रांसफर कराने के बाद दुकानदार का ध्यान भटकाकर लगा देते थे दौड़

locationभोपालPublished: Oct 18, 2021 01:14:04 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

क्राइम ब्रांच ने धर-दबोचा

रुपए ट्रांसफर कराने के बाद दुकानदार का ध्यान भटकाकर लगा देते थे दौड़

रुपए ट्रांसफर कराने के बाद दुकानदार का ध्यान भटकाकर लगा देते थे दौड़

भोपाल. ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने वाले कियोस्क संचालकों से ठगी करके भागने वाले गिरोह को क्राइम ब्रांच ने धर-दबोचा है। गिरोह के सदस्य प्रदेश के बाहर भी ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार हनुमानगंज इलाके में एमपी ऑनलाइन संचालित करने वाले अमित यादव के पास 12 अक्टूबर को दो युवक आए। एक युवक बात करते हुए बाहर चला गया वहीं, दूसरे ने 15 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। युवक ने रुपए जेब से निकाले और गिनकर टेबल पर रख दिए। अमित ने रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए, इसके बाद वे जैसे ही चार्जर देखने झुके युवक टेबल पर रखे रुपए लेकर भाग गया। बाहर दूसरा साथी पहले से गाड़ी स्टार्ट कर खड़ा था, जिस पर बैठकर दोनों भाग निकले।
अमित ने साइबर सेल में शिकायत की। इसके बाद सेल ने हनुमानगंज पुलिस की मदद से तकनीकी तरीके से जांच की और पुलिस ने मुम्बई के नाला सोपरा निवासी राजेश नागवानी और वहीं के इंद्रपाल सतनामी को गिरफ्तार किया। राजेश पहले भोपाल में सट्टा खिलाता था, उसके खिलाफ कई स्थाई वारंट पेंडिंग हैं। आरोपी इस प्रकार की घटना उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और भोपाल में करोंद, निशातपुरा और ऐशबाग क्षेत्र में कर चुके हैं। पुलिस अन्य घटनाओं में भी पूछताछ कर रही है।
100 लोगों के साथ कर चुके हैं ठगी
दोनों दुकान पर पहुंचकर रुपए ट्रांसफर की बात करते थे, इस बीच एक साथी बाहर जाकर गाड़ी स्टार्ट कर लेता था। युवक रुपए हाथ में पकड़कर ट्रांसफर होने के बाद देने की बात कहता था। दुकानदार नकदी देखकर ऑनलाइन ट्रांसफर कर देता। ट्रांसफर होते ही आरोपी कंफर्म करने का कॉल लगाने का बहाना बनाता और दुकानदार का ध्यान भटकते ही बाहर भागता। बाहर दूसरा साथी के साथ गाड़ी पर बैठकर भाग निकलते। आरोपियों ने इस प्रकार की घटना 100 अन्य लोगों के साथ की है।

ट्रेंडिंग वीडियो