scriptराजा भोज एयरपोर्ट पर 22 नवंबर के बाद शुरू होगा कार्गो टर्मिनल | air cargo from bhopal airport after 22nd nov | Patrika News

राजा भोज एयरपोर्ट पर 22 नवंबर के बाद शुरू होगा कार्गो टर्मिनल

locationभोपालPublished: Nov 20, 2019 08:21:18 am

एयर कनेक्टिविटी सेमिनार में एयरपोर्ट डायरेक्टर ने दी जानकारी

Raja Bhoj Airport

Raja Bhoj Airport

भोपाल। राजा भोज एयरपोर्ट भोपाल पर कार्गो टर्मिनल के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम 22 नवंबर को दूसरा दौरा करेगी। इसके बाद यहां से माल की ढ़ुलाई का काम शुरू हो जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने बनाए जा रहे कस्टम टर्मिनल में बताई गई कमियों को भी जल्द दूर किया जाएगा। संभव है कि अगले महीने इसके लिए सिक्यूरिटी संबंधी क्लीयरेंस के लिए अनुमति मांगी जाएगी।

सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा
राजधानी में टीम एयर कनेक्टिविटी भोपाल, एएफबीडी एवं एफएमपीसीसीआई द्वारा एयरकनेक्टिविटी पर आयोजित सेमिनार में भोपाल एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल विक्रम ने दी। सेमिनार का उद्देश्य नौकरी चाहने वालों को विमानन इको सिस्टम में कैरियर के अवसरों के बारे में शिक्षित करना था। विक्रम ने कहा कि एयरपोर्ट पर और फ्लाइट बढाने तथा रात में विमानों की पार्र्किंग की सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। दो नए एयरब्रिज भी बनाए जा रहे हैं।

मांग भी काफी दिनों से चल रही
उल्लेखनीय है कि अभी भोपाल के उद्योगपतियों को एयर कार्गो से माल बाहर भेजने के लिए इंदौर एयरपोर्ट पर माल पहुंचाना होता है। इससे ढुलाई का खर्च बढ जाता है। भोपाल से ही एयर कार्गो शुरू होने से व्यापार और बढने की संभावना है। इसकी मांग भी काफी दिनों से चल रही थी।

उडानें शुरू की जा रही
सेमिनार में रात में एयरक्राफ्ट की पार्किंग का चार्ज कम करने की मांग भी उठी। इसके साथ एयर फ्यूल के रेट भी कम करने की मांग उठी। इस पर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने शासन तक यह मांगें पहुंचाने की बात कही। उन्होंने कहा कि भोपाल से जल्द कुछ घरेलू उडानें शुरू की जा रही हैं।

ये रहे मौजूद
सेमिनार में फ्रैंकफिन इंडिया की एयरहोस्टेस प्रशिक्षण संस्थान के सदस्यों ने भाग लिया। इस अवसर पर मप्र विमानन विभाग की हेलीकॉप्टर विंग के चीफ पायलट केप्टन बीवी सिंह, कैप्टन उपेंद्र सिरोठिया, एफएमपीसीसीआई वाईस प्रेसिडेन्ट विजय अग्रवाल, पत्रकार राजेश सिरोठिया आदि मौजूद थे।


इस सेमिनार का आयोजन टीम एएफबीडी संस्थापक आबिद फारूकी और एफएमपीसीसीआई प्रेसिडेन्ट डॉ, गोस्वामी की अध्यक्षता में किया गया जिसका संचालन सेबेस्टियन थॉमस, राज सरकार, डॉ तुषार कुलकर्णी, कैप्टन उपेंद्र, और ऑगस्टिन विलियम ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो