script‘बड़बोले’ गोपाल भार्गव की विधायकों ने की शिकायत, अमित शाह ने शिवराज सिंह को फोन कर जताई नाराजगी! | Amit shah called to shivraj singh chauhan and angry on Gopal Bhargava | Patrika News

‘बड़बोले’ गोपाल भार्गव की विधायकों ने की शिकायत, अमित शाह ने शिवराज सिंह को फोन कर जताई नाराजगी!

locationभोपालPublished: Jul 24, 2019 10:33:41 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

मध्यप्रदेश में सियासी हलचल को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात की है।

Amit shah
भोपाल. मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ( Gopal Bhargava ) के बड़बोलेपन की वजह से पार्टी की किरकिरी हुई है। इसे लेकर बीजेपी विधायकों ने नाराजगी जताई है। बीजेपी के कई विधायकों ने पार्टी आलाकमान से नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की शिकायत की है। विधायकों ने उन पर कई आरोप लगाए हैं। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) ने भी मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात की है।
दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा में दंड विधि संशोधन विधेयक को लेकर हुई वोटिंग के दौरान बीजेपी के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। उसके बाद बीजेपी खेमे में खलबली मच गई। इसके बाद तुरंत पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी विधायकों की सदन में गोपाल भार्गव के कक्ष में बैठक ली। जिसमें बीजेपी के विधायकों ने गोपाल भार्गव पर कई आरोप लगाए। जिसमें विधायकों ने कहा है कि भार्गव अपने ही विधायकों से बात नहीं करते और साथ विधायकों की समस्याएं भी नहीं सुनते। सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी के विधायकों ने शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में गोपाल भार्गव पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में सरकार गिराने का दावा कर रही BJP में फूट, कमलनाथ ने दिया झटका, दो विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

अमित शाह ने शिवराज को किया फोन
वहीं, मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी की काफी किरकिरी हुई है। केंद्रीय नेतृत्व तक जब इस बात की खबर पहुंची तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को फोन किया। साथ ही उन्होंने प्रदेश में चल रहे सियासी हलचल की जानकारी ली। वहीं मध्यप्रदेश बीजेपी की इस पूरे मामले में जो भूमिका रही है, उस पर अमित शाह ने नाराजगी जताई है।
इसे भी पढ़ें: पढ़िए, मध्यप्रदेश में बीजेपी को गच्चा देने वाले विधायक नारायण त्रिपाठी की Inside Story

राकेश सिंह ने किया किनारा
वहीं, मध्यप्रदेश विधानसभा में बुधवार की सुबह गोपाल भार्गव ने कहा था कि नंबर एक और दो का आदेश हुआ तो चौबीस घंटे में सरकार गिर जाएगी। प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने गोपाल भार्गव के इस बयान पर असहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि यह पार्टी का बयान नहीं हैं। राकेश सिंह मध्यप्रदेश में उपजे राजनीतिक हालात के बीच गुरुवार को भोपाल पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के साथ विधायक एक साथ हैं।
इसे भी पढ़ें: कर्नाटक का ‘बदला’ कमलनाथ ने लिया, बीजेपी के दो विधायकों की घर वापसी, मंत्री बोले- संपर्क में हैं और तीन

बीजेपी में जाना बड़ी भूल थी
क्रॉस वोटिंग करने वाले बीजेपी के दोनों विधायकों ने कहा है कि हम कांग्रेस पार्टी के साथ हैं। बीजेपी में जाना बड़ी भूल थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ के हमलोग साथ हैं। इसके अलावे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा है कि कांग्रेस की नीति से प्रभावित होकर बीजेपी के दोनों विधायक हमारे साथ आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो