script4 बड़े शहरों में अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम, एक लीटर के लिए चुकाने होंगे अब इतने रुपए | Amul milk becomes costlier by Rs 2 per liter | Patrika News

4 बड़े शहरों में अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम, एक लीटर के लिए चुकाने होंगे अब इतने रुपए

locationभोपालPublished: Aug 17, 2021 03:20:48 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

दूध के साथ दही, टोंड मिल्क, डबल टोंड मिलक और स्टैंडर्ड के दामों में भी हुआ इजाफा…डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण बढ़े दाम..

amul.jpg

,,

भोपाल. महंगाई की मार झेल रही आम जनता पर एक और मार पड़ी है। अमूल दूध ने प्रदेश के चार बड़े शहरों में दूध के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। भोपाल, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर शहर में अमूल कंपनी ने दूध के साथ दही व अन्य प्रोडक्ट्स पर भी 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है जिसका सीधा असर अब जनता की जेब पर पड़ने लगा है। कंपनी की तरफ से दूध सहित अन्य प्रोडक्ट्स के दामों में हुई इस बढ़ोत्तरी के लिए डीजल के बढ़ते दामों का कारण दिया है। कुछ लोगों ने एकदम से कंपनी की तरफ से दूध के दामों में की गई बढ़ोत्तरी पर नाराजगी भी व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें- फिर 25 रुपए बढ़े रसोई गैस के दाम

amul_1.jpg

अमूल ने बढ़ाए दूध के रेट
अमूल कंपनी ने अपने दूध व दही के रेट बढ़ा दिए हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर व ग्वालियर शहर में कंपनी ने दूध व दही के साथ ही टोंड मिल्क, डबल टोंड मिलक और स्टैंडर्ड के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है। जिसके बाद भोपाल शहर में अमूल गोल्ड दूध के 500 ग्राम के पैकेट की कीमत 27 रुपए व 400 ग्राम पैकेट के दही की कीमत 28 रुपए हो गई है। कंपनी की तरफ से दूध व दही सहित अन्य प्रोडक्ट्स के दामों में हुई इजाफे को लेकर कहा गया है कि कई दिनों से दूध के दामों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी और डीजल के बढ़ते दाम भी दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी का मुख्य कारण है।

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ बदलाव, जानें क्या है आज के दाम

amul_2.jpg

लोगों ने जताई नाराजगी
अमूल कंपनी की तरफ से दूध के दामों में की गई बढ़ोत्तरी को लेकर लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है। अयोध्या नगर की रहने वाली ज्योति नेमा का कहना है कि कंपनी ने एक दम से दूध के दाम बढ़ा दिए हैं जिससे घर के बजट पर असर पड़ेगा। अगर कंपनी को दाम बढ़ाने ही थे तो पहले इस बारे में जानकारी देनी थी। रोहित नगर के रहने वाले हरीश कुमार ने कहा कि महंगाई की मार से जनता पहले से ही बेहाल है ऐसे में दूध के दामों में हुई बढ़ोत्तरी से जनता पर और भी ज्यादा महंगाई की मार पड़ेगी।

ये भी पढ़ें- अब एमपी के एथेनॉल से दौड़ेगी गाड़ियां कीमत होगी कम

gass_7013533_835x547-m_1.jpg

रसोई गैस भी हुई महंगी
भोपाल में पिछले माह ही 25 रुपए बढ़कर रसोई गैस के दाम 840.50 पर पहुंच गए थे। स्वतंत्रता दिवस के बाद एक बार फिर 25 रुपए का इजाफा कर दिया गया है। इस बढ़ोतरी के साथ ही भोपाल में गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली और मुंबई में मिलने वाले सिलेंडर से अधिक हो गई है। केंद्र सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ाने का निर्णय इस माह के प्रारंभ में लिया था, लेकिन इसे होल्ड पर रखा था। स्वतंत्रता दिवस के बाद 17 अगस्त की सुबह अचानक दाम में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया गया। रसोई गैस के एक सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए का इजाफा कर दिया गया। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रसोई गैस का सिलेंडर 840.50 रुपए से बढ़कर 865 रुपए हो गई है। मार्च से लेकर अब तक 25-25 रुपए बढ़ाए जा रहे हैं। अब तक तीन बार में 50 रुपए से अधिक बढ़ा दिए गए हैं। इससे पहले एक जुलाई को 25.50 की बढ़ोतरी की गई थी।

देखें वीडियो- खुले आम चली लाठियां, जमकर हुई मारपीट

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83gsrg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो