scriptसीधा जेल जाएगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई, जमानत भी नहीं मिलेगी | Bageshwar Dham chief Pandit Dhirendra Shastri brother Shaligram case | Patrika News
भोपाल

सीधा जेल जाएगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई, जमानत भी नहीं मिलेगी

भीम आर्मी एक्शन में, आरोपी सौरभ उर्फ शालिगराम को आठ दिन में भी पुलिस नहीं कर सकी गिरफ्तार

भोपालFeb 28, 2023 / 03:14 pm

deepak deewan

shaligram.png

शालिगराम को आठ दिन में भी पुलिस नहीं कर सकी गिरफ्तार

भोपाल. बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेेंद्र शास्त्री के छोटे भाई सौरभ उर्फ शालिगराम गर्ग को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। आरोपी आठ दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। प्रदेश के छतरपुर जिले के गांव गढ़ा में स्थित बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिगराम गर्ग पर गांव के एक दलित परिवार को धमकाने का केस दर्ज है। वह तभी से फरार है। दरअसल उसपर लगी धाराएं बेहद कठोर हैं जिसके कारण उसे न केवल सीधे जेल जाना होगा बल्कि अग्रिम जमानत भी नहीं मिल सकेगी। यही कारण है कि शालिगराम कहीं भाग गया है।
शालिगराम गर्ग की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव लगातार बढ़ रहा है। इस मामले में भीम आर्मी ज्यादा सक्रिय है। इसके पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा है कि शालिगराम को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले अनुसूचित जाति संघ ने भी सीधे सीएम शिवराजसिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग की थी। अनुसूचित जाति संघ तो शालिगराम गर्ग की संपत्ति कुर्क कर उसे जिलाबदर करने की भी मांग कर रहा है।
गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इस केस से खुद को अलग बताया है। इसके लिए उन्होंने मीडिया में बाकायदा बयान जारी किया। इधर छतरपुर पुलिस गहरे दबाव में आ चुकी है। दरअसल शालिगराम पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज है जोकि बहुत कठोर माना जाता है। इस एक्ट के अंतर्गत आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी किए जाने का नियम है। उसे सीधा जेल भेजा जाता है और आरोपी को अग्रिम जमानत भी नहीं मिल सकती है। एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत शालिगराम को भी सीधा जेल जाना होगा। इतना ही नहीं, उसे जमानत भी केवल हाईकोर्ट से ही मिल सकती है।
https://youtu.be/Dnx2-I-lB9g

Hindi News/ Bhopal / सीधा जेल जाएगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई, जमानत भी नहीं मिलेगी

ट्रेंडिंग वीडियो