scriptAlert: जंगल छोड़ राजधानी में आया भालू!सड़क पर दिखने से दहशत | bear on road at bhopal | Patrika News
भोपाल

Alert: जंगल छोड़ राजधानी में आया भालू!सड़क पर दिखने से दहशत

रविवार के बाद सोमवार को भी भालू दिखने के बाद अब विभाग सर्चिंग के लिए लेगा ड्रान की मदद…

भोपालFeb 26, 2018 / 11:01 am

दीपेश तिवारी

bear in capital
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पहले दिन की दहशत के बाद दूसरे दिन भी भालू की दहशत देखी गई। दरअसल रविवार को कुछ लोगों को घायल करने के बाद सोमवार को भी पीपुल्स माल के पास सुबह भालू देखा गया। जिसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया।
रविवार को काफी ढ़ूंढ़े जाने के बावजूद भालू नहीं मिलने के चलते क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं अब विभाग भालू की सर्चिंग ड्रान की मदद से करेगा। वहीं यहां के कुछ लोगों का कहना है कि कल तक भालू जो पीछे की ओर दिखा था, आज वह शहर की सड़क तक आ पहुंचा था।
सोमवार को यहां रहा मुवमेंट:
भालू का सोमवार को मुवमेंट पीपुल्स मॉल के पास नवीबाग,लांबाखेड़ा रहा। जहां कई लोगों द्वारा इसे देखा गया। जिससे क्षेत्र में भय का वातावरण बन गया।

पहले भी आ चुका है बाघ:
वहीं करीब दो वर्ष पूर्व भी नवीबाग क्षेत्र में खतरनाक बाघ आ गया था। जिसे कड़ी मशक्कत के बाद सेंट्रल एग्रीकल्चरल इंस्टिट्यूट से सतपुड़ा टाइगर रिज़र्व और वन विभाग टीम ने इंजेक्शन दे कर पकड़ा था। जो रायसेन के जंगलों से आना बताया गया था। माना जा रहा है कि यह भालू भी वहीं से आया होगा।
पांच व्यक्तिओं पर किया हमला…
राजधानी भोपाल के बैरसिया रोड करोंद स्थित नवीबाग वन्य प्राणियों को इतना भा रहा है कि रविवार सुबह खतरनाक भालू सुबह लगभग 7:30 से 8 के बीच यहां स्थित अाईआईएसएफ के गवर्नमेंट क्वार्टर्स में लोगों द्वारा देखा गया।
इसके बाद लोगों ने पास ही रहने वाले अाईआईएसएफ डायरेक्टर के ड्राइवर सुखराम सेन को सूचना दी। वह अपने हाथ में डंडा लेकर उसे भागने पंहुचा जहां हिंसक भालू ने उसका गाला पकड़ लिया उसने अपना गाला छुड़ाने हाथ बढ़ाया तो उसने उसका हाथ मुंह में भर लिया।इससे सुखराम का हाथ घायल हो गया।
आसपास खड़े लोगों ने जब जोरों से चिल्लाया तो वह भाग खड़ा हुआ। घायल सुखराम को करोंद अनुसूचित जाती बीजेपी अध्यक्ष महेश सिकनिया और अन्य लोगों द्वारा करोंद स्थित ग्लोवल हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसे 9 टांके आए, उसका उपचार जारी है।
हिंसक भालू अाईआईएसएफ से मित्तल कॉलेज के पीछे रहवासी ￶क्षेत्रों में घुस गया जहाँ मॉल के पीछे एक महिला को उसने अपना ￶शिकार बनाया। घायल महिला को लोगों ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

वहीं सबरी नगर वार्ड 74 में दाखिल हो वह रसलखेड़ी चोपड़ा पंहुचा जहां उसने शंकर नगर की रहने वाली सरोज बाई मजदूर और अमर दीप पिता दिनेश यादव को घायल कर दिया।
उन्हें भी उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार इसके अलावा मालीखेड़ी, भानपुर सहित अन्य स्थानो के रहवासियों को भी भालू के द्वारा घायल किया गया है।
एसडी फारेस्ट सत्येंद्र सिंह भदौरिया और सी एस पी लोकेश सिन्हा द्वारा बताया गया की सूचना मिलते ही मौके पर अमले के साथ पहुंच चुके हैं। हाल ही में उसकी लोकेशन चोपड़ा पटोलपम्प के आसपास आ रही,मौके पर डीएफ़ओ तिवारी और वन विहार की टीमें भी पहुंच रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो