scriptइन सात शहरों को कोरना कर्फ्यू में ढील के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार | bhopal indore including 7 districts has to wait for unlock | Patrika News

इन सात शहरों को कोरना कर्फ्यू में ढील के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार

locationभोपालPublished: May 27, 2021 04:53:51 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सात बड़े शहरों में कोरोना का संक्रमण अभी भी बरकरार…पॉजिटिविटी रेट भी पांच फीसदी से ज्यादा है ऐसे में इन्हें कोरोना कर्फ्यू में ढील नहीं मिलेगी..

lockdown_new.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) के अधिकतर शहरों में कोरोना (CORONA VIRUS) का संक्रमण बीते कुछ दिनों से तेजी से घटा है और वहां पॉजिटिविटी रेट (POSITIVITY RATE) भी पांच फीसदी से कम हो गई है जिसके कारण एक जून (JUNE) से अब उन शहरों को अनलॉक (UNLOCK) किए जाने की तैयारी है। लेकिन प्रदेश के सात बड़े शहर ऐसे हैं जिन्हें कि अभी भी कोरोना कर्फ्यू (CORONA CURFEW) में ढील के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। दरअसल इन सात शहरों में कोरोना का संक्रमण अभी भी बरकरार है और यहां पॉजिटिविटी रेट भी पांच फीसदी से ज्यादा है इसलिए इन शहरों में एक जून से कोरोना कर्फ्यू (LOCKDOWN) में ढील नहीं दी जाएगी और उम्मीद है कि कोरोना कर्फ्यू को और ज्यादा बढ़ाया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें- सुबह होगी बैंक खुलेगा और तभी तो पैसा मिलेगा…इसी आस में बैंक के बाहर अन्नदाता काट रहे रात

lockdown.png

इन शहरों में जारी रह सकता है LOCKDOWN
जिन सात शहरों में अभी भी कोरोना का संक्रमण बरकरार है वो भोपाल (BHOPAL), इंदौर (INDORE), सागर (SAGAR), रतलाम (RATLAM), सीधी (SIDHI), रीवा (REWA) व अनूपपुर (anuppur) हैं। इंदौर में सबसे ज्यादा 8.6 फीसदी, भोपाल में 8.4 फीसदी, सागर में 7.3, रतलाम में 7, रीवा में 6.5, सीधी में 5.2, अनूपपुर में 7.3 पॉजिटिविटी रेट है। भोपाल, इंदौर और सागर जिलों में तो रोजाना सैकड़ों की संख्या मरीज सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में इंदौर में 623 भोपाल में 433 सागर में 108 नए प्रकरण सामने आए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर अगले 5 दिनों में इन सात जिलों में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हुआ तो यहां कोरोना कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी।

 

ये भी पढ़ें- एक जून से धीरे-धीरे हटेगा ‘कोरोना कर्फ्यू’, वायरस के साथ ही अभी जीना होगा

 

45 जिलों में 5 फीसदी से कम हुई पॉजिटिविटी रेट
गुरुवार की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के साथ बैठक की। बैठक में एक जून से होने वाले अनलॉक को लेकर चर्चा की गई। बैठक के दौरान बताया गया कि प्रदेश के 45 जिलों में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से भी कम हो गई है और वहां पर एक जून से अनलॉक की तैयारी की जा रही है। सीएम ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि 31 मई तक प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को पूर्णत: खत्म कर दिया जाए और इसे लेकर प्रयास भी किए जा रहे हैं लेकिन प्रदेश के सात जिले भोपाल, इंदौर, सागर, सीधी, रीवा, रतलाम और अनूपपुर अभी चुनौती बने हुए हैं और यहां कोरोना का संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा है इसलिए इन जिलों में एक जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देना मुश्किल है।

देखें वीडियो- शहीद प्रदीप द्विवेदी स्मृति कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81jkp1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो